तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, फैंस के साथ शेयर किया भावुक मैसेज

आरपी सिंह ने चार सितंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया और भारतीय क्रिकेट टीम में उनके छह साल काफी अहम रहे, लेकिन लगभग पिछले सात सालों से वह टीम से बाहर चल रहे थे।

By रामदीप मिश्रा | Published: September 5, 2018 01:15 AM2018-09-05T01:15:48+5:302018-09-05T01:15:48+5:30

India pacer RP Singh announces retirement from cricket | तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, फैंस के साथ शेयर किया भावुक मैसेज

तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, फैंस के साथ शेयर किया भावुक मैसेज

googleNewsNext

नई दिल्ली, 05 सितंबरः बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने मंगलवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। उन्होंने इसकी घोषणा ट्वीटर के जरिए की। 32 साल के आरपी सिंह उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। बता दें, लंबे समय से आरपी टीम से बाहर चल रहे थे और वह क्रिकेट टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे थे। 

आरपी सिंह ने ट्वीट कर भावुक नोट शेयर किया है। उन्होंने बताया कि 13 साल पहले चार सितंबर 2005 को पहली बार भारतीय जर्सी पहनी थी। शायद वो उनके जीवन का सबसे सुखद पल था। साथ ही संन्यास लेने के फैसले को कठिन पल बताया।



उन्होंने चार सितंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया और भारतीय क्रिकेट टीम में उनके छह साल काफी अहम रहे, लेकिन लगभग पिछले सात सालों से वह टीम से बाहर चल रहे थे। इस दौरान कई बार वह क्रिकेट खेलने के बजाय कमेंट्री करते नजर आ रहे थे।

आरपी सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में तीनों फॉरमेट खेले हैं और अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी टीम को कई बार घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने अपने करियर में 14 टेस्ट, 58 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं और टेस्ट में 40, वनडे में 69 और टी-20 में 15 विकेट झटके हैं। 

साल 2004 में आरपी सिंह ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान एक पारी में 8 विकेट लिए थे, जिसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू मैच में 5 विकेट झटके थे। उनकी इस प्रदर्शन ने सबको हैररान कर दिया था। साथ ही इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 

Open in app