इंडिया या ऑस्ट्रेलिया, किस टीम का बॉलिंग अटैक है बेस्ट? रिकी पोंटिंग ने सामने रखी अपनी राय

भारतीय गेंदबाजों ने हाल के समय में कमाल का प्रदर्शन करते हुए विरोधियों को धूल चटाया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाक के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है।

By सुमित राय | Published: December 3, 2019 11:39 AM2019-12-03T11:39:30+5:302019-12-03T11:43:48+5:30

India or Australia? Ricky Ponting explains which team has a better bowling attack | इंडिया या ऑस्ट्रेलिया, किस टीम का बॉलिंग अटैक है बेस्ट? रिकी पोंटिंग ने सामने रखी अपनी राय

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को भारत से ज्यादा बेहतर गेंदबाजी अटैक बताया है।

googleNewsNext
Highlightsरिकी पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग अटैक के अंतर को बताया है।रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारतीय गेंदबाजों ने हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का शानदार जलवा हाल के समय में देखने को मिला है और इसकी बदौलत टीम इंडिया आराम से विरोधियों को धूल चटाते हुए जीत दर्ज कर रही है। लेकिन इसके बावजूद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को भारत से ज्यादा बेहतर गेंदबाजी अटैक बताया है।

रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारतीय गेंदबाजों ने हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण विभिन्न परिस्थितियों में बेहतर और अनुकूल है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का बॉलिंग अटैक भारतीय गेंदबाजी लाइनअप से ऊपर है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, 'भारत शानदार है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ सालों में कमाल का प्रदर्शन किया है। फिर आप उमेश यादव को ईशांत शर्मा के साथ समीकरण में शामिल करते हैं और यह बहुत ही अच्छी तेज गेंदबाजी हो जाती है। और जब आप रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को इसमें शामिल करते हैं तो बॉलिंग अटैक बहुत अच्छा हो जाता है।'

पोंटिंग ने आगे कहा, 'लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलिया ने काफी संघर्ष किया, जबकि उनकी तुलना में नाथन लायन का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में बेहतर है। और मुझे लाइनअप में मिशेल स्टार्क की गेंदबाजी काफी पसंद है, जो बाएं हाथ से अगल वेरिएशन देते हैं। उनके जैसा गेंदबाज मैंने अब तक नहीं देखा है और यह ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक के लिए बेहतर संकेत हैं।'

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था और इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत से अंकों के अंतर को कम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 7 में से अब तक 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि 2 मैच हारे हैं और फिलहाल 176 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम 360 अंको के साथ मजबूत से नंबर एक पर बनी हुई है।

Open in app