India Name Squad For Sri Lanka Tour 2021 Chetan Sakariya And Ruturaj Gaikwad Receive Maiden Call Up | चेतन सकारिया: भाई ने की आत्महत्या, पिता की कोरोना से मौत, फिर भी नहीं हारी हिम्मत, अब बनाई टीम इंडिया में जगह
चेतन सकारिया। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsचेतन साकरिया को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ 20 लाख में खरीदा था। चेतन साकरिया ने इन पैसों का इस्तेमाल पिता के इलाज में किया, लेकिन वह उन्हें बचा नहीं पाए थे।साकरिया को अब श्रीलंका दौरे के खिलाफ टीम में जगह मिली है।

India Name Squad For Sri Lanka Tour 2021: श्रीलंका दौरे के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान होंगे। जैसे कि पहले से उम्मीद थी इस सीरीज के लिए कई युवाओं को टीम में शामिल किया गया है। 

युवा खिलाड़ी जैसे देवदत्त पडीक्कल और पृथ्वी शॉ उम्मीदों के अनुरूप टीम में शामिल हैं। वहीं युवा इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं। आईपीएल में राजस्थान के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले चेतन सकारिया को भी टीम में जगह दी गई है। 

कुछ दिन पहले ही तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का कोरोना के कारण निधन हो गया था। चेतन के पिता कांजीभाई अस्पताल में आखिरी सांस ली। कोरोना होने के बाद पिछले सप्ताह उन्हें यहां शिफ्ट किया गया था, लेकिन वह कोरोना से जंग हार गए और दुनिया को अलविदा कह गए। इससे पहले चेतन सकारिया के भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी। ये बात चेतन सकारिया से घरवालों ने छिपाई क्योंकि उस दौरान वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे थे।

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडीक्कल, रूतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया। 

नेट गेंदबाज : ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह। 

Web Title: India Name Squad For Sri Lanka Tour 2021 Chetan Sakariya And Ruturaj Gaikwad Receive Maiden Call Up

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे