IND vs AUS: जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में भावुक होकर रोने लगे थे मोहम्मद सिराज, रहाणे ने आकर लगाया गले और फिर पोंछे आंसू

पिता के निधन के एक महीने बाद मोहम्मद सिराज को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला। सिराज ने इस मौके को दोनों हाथों से लिया और अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान करने का काम किया।

By अमित कुमार | Published: December 30, 2020 04:34 PM2020-12-30T16:34:13+5:302020-12-30T16:35:47+5:30

India make history at MCG Mohammed Siraj moved to tears in the dressing room | IND vs AUS: जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में भावुक होकर रोने लगे थे मोहम्मद सिराज, रहाणे ने आकर लगाया गले और फिर पोंछे आंसू

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद सिराज ने बेहद गरीबी से निकलकर टीम इंडिया में पहुंचने का सफर तय किया है।मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की न सिर्फ भारतीय बल्कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भी तारीफ की। अपना पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में मोहम्मद सिराज भावुक हो गए।

अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी में वो कर दिखाया जिसकी शायद बहुत कम लोगों ने उम्मीद की थी। रहाणे ने दूसरे टेस्ट में शतक जड़ने के साथ-साथ अपनी कप्तानी से भी सभी को खासा प्रभावित किया। रहाणे मैदान पर बेहद शांत स्वभाव के साथ इस जीत का सेलिब्रेशन किया। विनिंग शॉट लगाने के बाद रहाणे ने बेहद कूल अंदाज में खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी। 

इंडियन एक्सप्रेस में छपे एक रिपोर्ट के मुताबिक जीत के बाद डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज भावुक होकर रोने लगे थे। ऐसे में कप्तान अजिंक्य रहाणे और बाकी साथियों ने उन्हें गले लगाया और शांत किया। टीम इंडिया से जुड़े एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि  डेब्यू मैच खेलने वाले सिराज के खेल की जब जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में चर्चा की गई तो उनके आंसू बह निकले। तब कप्तान रहाणे ने आकर उनके आंसू पोंछे। 

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद सिराज के पिता का निधन हो गया था। वे बीमार चल रहे थे। ऐसे कठिन समय में भी सिराज ने जो प्रदर्शन कर के दिखाया वो काबिले तारीफ था। अपने जमाने के नामी सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की नेतृत्वक्षमता की प्रशंसा की जिनकी अगुवाई में भारत ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला बराबर की। 

गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से वह (रहाणे) टीम का नेतृत्व कर रहे थे उसके लिये उनकी जो प्रशंसा हो रही थी उसको समझने के लिये आपको ऑस्ट्रेलियाई कमेंट्री बॉक्स के आसपास होना चाहिए और इनमें कुछ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल थे जो कमेंट्री बॉक्स में थे। उन्होंने कहा कि इसलिए यह देखकर खुशी हुई कि वे लोग उनकी नेतृत्वक्षमता के लिये तारीफ कर रहे हैं। इनमें रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइक हस्सी, शेन वार्न जैसे दिग्गज शामिल थे जो रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा कर रहे थे।

Open in app