भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई अपनी योजना, भारत को बताया दमदार टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 फरवरी से सीमित ओवरों की द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है।

By भाषा | Published: February 18, 2019 03:45 PM2019-02-18T15:45:38+5:302019-02-18T15:45:38+5:30

India are the best side in ODI cricket in their own conditions, says Aaron Finch | भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई अपनी योजना, भारत को बताया दमदार टीम

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई अपनी योजना, भारत को बताया दमदार टीम

googleNewsNext

मेलबर्न, 18 फरवरी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि भारत जैसी दमदार टीम के खिलाफ उनके घर में खेलने के लिए आत्मविश्वास के साथ सतर्कता की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 फरवरी से सीमित ओवरों की द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करना है। इस श्रृंखला को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है जहां टीम को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं। 

फिंच की कप्तानी में मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स को 13 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) का खिताब जीता। 

उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें बीबीएल में मिली जीत के ‘जोश’ की जरूरत नहीं। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारीक वेबसाइट से कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर जाते हैं, खास कर भारत दौरे पर तब आपको किसी अलग तरह के ‘जोश’ की जरूरत होती है।

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘अगर आपने थोड़ी भी लापरवाही की तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। वे घरेलू परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय टीम हैं। मुझे लगता है भारत के खिलाफ आपको पूरे आत्मविश्वास और स्पष्ट खेल योजना के साथ खेलना होगा।’’ 

फिंच के लिए यह सत्र काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा जहां उन्हें विश्व कप से पहले एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया। उन्होंने टेस्ट में भी पदार्पण किया लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वह टीम से बाहर हो गये। वह छोटे प्रारूप में भी पहले की तरह आक्रामक नहीं दिखे। बीबीएल फाइनल में वह 13 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुये।

Open in app