भारत और पाकिस्तान खेल सकते हैं टी-20 सीरीज, 8 साल बाद भिड़ंत होने की उम्मीद!

India and Pakistan cricket match: अखबार ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अगर सीरीज की शुरुआत होती है, तो भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर आएगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 25, 2021 09:06 PM2021-03-25T21:06:14+5:302021-03-25T21:08:53+5:30

India and Pakistan cricket  play 3 match t-20 bilateral series pcb bcci icc expected to fight after 8 years | भारत और पाकिस्तान खेल सकते हैं टी-20 सीरीज, 8 साल बाद भिड़ंत होने की उम्मीद!

पाकिस्तानी अखबार डेली जंग की रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में दोनों देश की टीमें 3 मैचों की सीरीज खेल सकती हैं। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsइंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बैठक में इस पर बातचीत होने की उम्मीद है।9 अप्रैल से आईपीएल 14 शुरू हो रहा है।भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी है।

India and Pakistan cricket match: आईसीसी क्रिकेट बोर्ड की बैठक 30 मार्च को हो रही है। भारत और पाकिस्तान आठ साल बाद टी-20 सीरीज खेल सकते हैं। 

पाकिस्तानी अखबार डेली जंग की रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में दोनों देश की टीमें 3 मैचों की सीरीज खेल सकती हैं। यदि ऐसा हुआ तो 8 साल बाद दोनों देश खेलेंगे। आपको बता दें भारत और पाकिस्तान की टीमें ने पिछली टी-20 और वनडे सीरीज 2012 में खेली थी। 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की बैठक में इस पर बातचीत होने की उम्मीद है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अभी इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 30 मार्च को भारत के विदेश मंत्री और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात होने की उम्मीद है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक उन्हें इसके लिए तैयारी करने को कहा गया है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर सहमति बन सकती है। अखबार ने कहा कि हालांकि पीसीबी अधिकारी ने ज्यादा बोलने से इनकार कर दिया।

भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी है। 9 अप्रैल से आईपीएल 14 शुरू हो रहा है। जो 30 मई को खत्म होगा। टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है।

आईसीसी की बैठक में ‘अंपायर्स कॉल’ और साहनी के भविष्य पर होगी चर्चा

अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की क्रिकेट समिति की इस सप्ताह के आखिर में यहां होने वाली बैठक में विवादित ‘अंपायर्स कॉल’ पर चर्चा की जायेगी जिसकी भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने आलोचना की है। मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के भविष्य पर भी चर्चा की जायेगी। साहनी इस समय छुट्टी पर है।

आंतरिक जांच में कथित तौर पर पाया गया कि कर्मचारियों के प्रति उनका रवैया कठोर था। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया ,‘इस सप्ताह के आखिर में त्रैमासिक बैठक होनी है। उससे पहले ‘अंपायर्स कॉल’ पर भी बात की जायेगी। मुख्य कार्यकारियों की भी बैठक होनी है।’

अंपायर्स कॉल के कुछ विवादित फैसलों के बाद कोहली ने इसे अस्पष्ट बताते हुए कहा था कि पगबाधा के फैसले इस आधार पर ही लिये जाने चाहिये कि गेंद स्टम्प पर जा रही है या नहीं। एक सूत्र ने कहा ,‘‘ आईसीसी क्रिकेट समिति सभी पक्षों की सहमति से ही फैसले लेती है । क्रिकेट समिति की अनुशंसा को सभी बोर्ड के पास सहमति के लिये भेजा गया था और बीसीसीआई ने भी सहमति जताई थी।’’

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले और कोहली के तनावपूर्ण संबंधों को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही है । कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव किया था जो भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कोहली दोनों को नागवार गुजरा था । भारत ने हालांकि उम्दा प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनाई।

Open in app