IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट कल से, मुख्य कोच रवि शास्त्री कोविड पॉजिटिव, जानिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली क्या बोले

IND vs ENG: भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण कोरोना संक्रमित हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 9, 2021 09:04 PM2021-09-09T21:04:02+5:302021-09-09T21:05:02+5:30

India and England fifth test tomorrow head coach Ravi Shastri covid positive BCCI president Sourav Ganguly | IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट कल से, मुख्य कोच रवि शास्त्री कोविड पॉजिटिव, जानिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली क्या बोले

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच हो पाएगा या नहीं इसको लेकर वह अनिश्चित हैं।

googleNewsNext
Highlightsखिलाड़ियों के आरटी पीसीआर परीक्षण के नतीजों का अभी इंतजार है।मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं।केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे।

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच हो पाएगा या नहीं इसको लेकर वह अनिश्चित हैं।

मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के संक्रमित पाये जाने के बाद सहयोगी स्टाफ के एक अन्य सदस्य का परीक्षण पॉजिटिव आने के कारण टीम को गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा। गांगुली ने कोलकाता में ‘मिशन डोमिनेशन’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा, ‘‘इस समय हम नहीं जानते कि मैच हो पाएगा या नहीं। उम्मीद है कि मैच होगा।’’

खिलाड़ियों के आरटी पीसीआर परीक्षण के नतीजों का अभी इंतजार है। ऐसी अटकलें हैं कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रस्ताव रखा है कि यदि खिलाड़ियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो भारत मैच को गंवा देगा लेकिन भारत ने इसे ठुकरा दिया है। परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है।

शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं। पता चला है कि बीसीसीआई ने ईसीबी से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है। बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा। ’’

खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं। शास्त्री और पटेल के अलावा क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और गेंदबाजी कोच अरुण भी लंदन में पृथकवास पर हैं। भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे।

खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है। टीम होटल में अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे। इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी। अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। 

Open in app