Ind Vs Eng: कोरोना का साया, भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाना था। हालांकि इसे लेकर गुरुवार शाम से कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

By विनीत कुमार | Published: September 10, 2021 01:43 PM2021-09-10T13:43:54+5:302021-09-10T14:16:17+5:30

India and England 5th Test cancelled due to coronavirus | Ind Vs Eng: कोरोना का साया, भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट रद्द (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच रद्द, ईसीबी ने पुष्टि की है।मैनचेस्टर में आज से खेला जाने वाला था पांचवां टेस्ट, भारतीय कैंप में कोरोना का मामला सामने आने के बाद लिया गया फैसला।

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच रद्द हो कर दिया गया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी शुक्रवार को पुष्टि की। कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं के कारण ये फैसला लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आए हैं।

भारतीय कैंप में गुरुवार को स्पोर्ट स्टाफ में कोरोना मामले के सामने आने के बाद मैच को लेकर संशय बना हुआ था। 
दरअसल भारतीय टीम को फीजियो योगेश परमार गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद से भारतीय टीम का अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया गया था।

बहरहाल, राहत की बात ये है कि सभी भारतीय खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ईसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'बीसीसीआई के साथ बातचीत के बाद ईसीबी इस बात पुष्टि कर सकता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द होगा।'

बयान में आगे कहा गया, 'कैंप में कोरोना संक्रमण बढ़ने के डर से भारत ने टीम उतारने में असमर्थता जाहिर की है।'

Ind Vs Eng: बाद में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट

पांचवें टेस्ट को बाद में खेले जाने को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है। बताया जा रहा है कि दोनों बोर्ड के बीच इसे लेकर बात की जा रही है। वहीं, पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि पांचवें टेस्ट को बाद में कराया जा सकता है।

ईसीबी ने भी भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट को लेकर अपने बयान में संशोधन किया जिसमें मेहमान टीम के मैच गंवाने के संदर्भ को हटा दिया गया।  

बता दें कि भारत इस सीरीज में 4 मैचों के बाद 2-1 से आगे चल रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। इसके बाद भारतीय टीम ने लॉर्ड्स में 151 रनों की जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़च बना ली थी। 

हालांकि, इसके बाद लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी की और एक पारी और 76 रनों से जीत हासिल की। केनिंगटन ओवल में भारत ने 157 रनों से जीत दर्ज करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली थी।

Open in app