स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया

By भाषा | Published: January 28, 2021 05:53 PM2021-01-28T17:53:12+5:302021-01-28T17:53:12+5:30

Independent tribunal convicted former Sri Lankan player Lokuhettige under ICC Code of Conduct | स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया

स्वतंत्र पंचाट ने पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी लोकुहेटिगे को आईसीसी आचार संहिता के अंतर्गत दोषी पाया

googleNewsNext

दुबई, 28 जनवरी श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज दिलहारा लोकुहेटिगे को गुरूवार को स्वतंत्र पंचाट की सुनवाई के बाद आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अंतर्गत तीन नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया गया।

लोकुहेटिगे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संस्था के अंतर्गत नवंबर 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में 2017 में हुए टी20 टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग में लिप्तता के आरोप लगाये गये थे। श्रीलंकाई टीम ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

लोकुहेटिगे को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) की तरफ से आईसीसी द्वारा इसीबी के टी10 लीग में भागीदारी के लिये भ्रष्टाचार रोधी संस्था के तीन नियमों के उल्लघंन के लिये भी आरोपित किया गया था और इसकी कार्रवाई चल रही है।

श्रीलंका के लिये नौ वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके लोकुहेटिगे को स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष सुनवाई में सभी आरोपों का दोषी पाया गया था।

आस्ट्रेलिया में बसे लोकुहेटिगे निलंबित रहेंगे और आगे उनके प्रतिबंध तय होंगे।

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘तीन सदस्यीय पंचाट ने पाया कि आईसीसी के पास लोकुहेटिगे के खिलाफ आरोप लाने का अधिकार है और वे मामले पर फैसला करने के लिये एकमत थे। ’’

लोकुहेटिगे को आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.1, 2.1.4 और 2.4.4 के अंतर्गत दोषी पाया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app