Ind W vs SA W, 2nd ODI: Indian women team beat South africa by 5 wickets and take unbeaten lead 2-0 in ODI Series | Ind W vs SA W: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर किया 2-0 से कब्जा
Ind W vs SA W: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

Highlightsभारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को 5 विकेट से हरा दिया।इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

पूनम राउत (65) और कप्तान मिताली राज (66) की अर्धशतकीय पारियों के की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच साउथ अफ्रीका महिला टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका टीम 50 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 247 रन ही बना पाई। 248 रनों के लक्ष्य का भारतीय टीम ने दो ओवर शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहला मैच 8 विकेट से अपने नाम किया था। सीरीज का तीसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को इसी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (40) और लौरा वोलवार्डट (69) ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दिलाई। वोलवार्डट ने 98 गेंद की पारी में सात चौके लगाए। अंतिम ओवरों में मिगनान डु प्रीज (44) और लारा गुडाल (38) ने तेजी से रन जुटाए, जिससे टीम 247 के स्कोर तक पहुंच सकी। भारतीय टीम के लिए शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय टीम ने संयमित तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, लेकिन प्रिया पूनिया (20) और जेमिमा रोड्रिग्स (18) की सलामी जोड़ी सधी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाई। इसके बाद मिताली और पूनम ने तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 रन के करीब पहुंचाया। मिताली ने 82 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए, जबकि पूनम ने 92 गेंद की पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया।

तीन गेंद के अंदर (40वें और 41वें ओवर में) दोनों का विकेट झटककर दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की, लेकिन हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंद में 39 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। अयाबोंगा खाका दक्षिण अफ्रीकी टीम की सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 10 ओवर में 69 रन देकर तीन विकेट चटकाए।


Web Title: Ind W vs SA W, 2nd ODI: Indian women team beat South africa by 5 wickets and take unbeaten lead 2-0 in ODI Series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे