Ind vs Win, 5th ODI: भारत ने 14.5 ओवर में हासिल किया लक्ष्य, विंडीज को 9 विकेट से हराया

Ind vs Win, 5th ODI Live: भारत और विंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: November 1, 2018 12:56 PM2018-11-01T12:56:34+5:302018-11-01T17:18:19+5:30

Ind vs Win, 5th ODI Live update and Live Score from Thiruvananthapuram | Ind vs Win, 5th ODI: भारत ने 14.5 ओवर में हासिल किया लक्ष्य, विंडीज को 9 विकेट से हराया

भारत vs विंडीज 5th वनडे लाइव

googleNewsNext

रवींद्र जडेजा (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा (नाबा 58) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को तिरुवनंतपुरम में खेले गए आखिरी वनडे में 9 विकेट से जीत कर पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया और 31.5 ओवर में 104 पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने 14.5 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Ind vs Win, 5th ODI Live अपडेट -

- भारतीय टीम ने 14.5 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल किया 104 रनों का लक्ष्य। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 58 और विराट कोहली ने 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

- 11 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 71 रन। क्रीज पर रोहित शर्मा (38) और विराट कोहली (24) मौजूद।

- 8 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 40 रन। क्रीज पर रोहित शर्मा (19) और विराट कोहली (13) मौजूद।

- 4.3 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 25 रन। क्रीज पर रोहित शर्मा (7) और विराट कोहली (12) मौजूद।

- दो ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 10 रन। क्रीज पर रोहित शर्मा और विराट कोहली मौजूद।

- धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए।

- दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर ओशाने थॉमस ने शिखर धवन को आउट कर भारतीय टीम को दिया पहला झटका। धवन 5 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शुरू की पारी। विंडीज की ओर से केमार रोज ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने ओशाने थॉमस को आउट कर खत्म की विंडीज की पारी। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किया।

- 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने केमार रोच को आउट कर विंडीज को दिया 9वां झटका। रोच 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 30 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 97 रन। क्रीज पर देवेंद्र बिशू (6) और केमार रोच (1) मौजूद।

- 28वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने कीमो पॉल को आउट कर विंडीज को दिया आठवां झटका। पॉल 18 गेंदों में 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 26 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 87 रन।

- 26वें ओवर की दूसरी गेंद पर खलील अहमद ने जेसन होल्डर को आउट कर विंडीज को दिया सातवां झटका। होल्डर 33 गेंदों में दो चौके की मदद से 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 22 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 72 रन। क्रीज पर जेसन होल्डर (13) और कीमो पॉल (0) मौजूद।

- 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने फाबियान एलेन को आउट कर विंडीज को दिया छठा झटका। फाबियान एलेन 11 गेंदों में 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 17 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 57 रन।

- 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर खलील अहमद ने रोवमैन पॉवेल को आउट कर विंडीज को दिया पांचवां झटका। रोवमैन पॉवेल 39 गेंदों में 1 चौके की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 15.5 ओवर में विंडीज का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 53 रन।

- 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने शिमरोन हेटमायेर को आउट कर विंडीज को दिया चौथा झटका। हेटमायेर 11 गेंदों में एक चौके की मदद से 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 15 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर तीन विकेट के नुकसान 51 रन। क्रीज पर रोवमैन पॉवेल (14) और शिमरोन हेटमायेर (8) मौजूद।

- 12 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर तीन विकेट के नुकसान 37 रन।

- 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मार्लोन सैमुअल्स को आउट कर विंडीज को दिया तीसरा झटका। सैमुअल्स 38 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 5 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 29 रन। क्रीज पर रोवमैन पॉवेल (5) और मार्लोन सैमुअल्स (21) मौजूद।

- 5 ओवर के बाद विंडीज का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 6 रन। क्रीज पर रोवमैन पॉवेल (1) और मार्लोन सैमुअल्स (3) मौजूद।

- दो ओवर के बाद विंडीज का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 3 रन। क्रीज पर रोवमैन पॉवेल (1) और मार्लोन सैमुअल्स (0) मौजूद।

- शाई होप के आउट होने के बाद मार्लोन सैमुअल्स क्रीज पर आए।

- दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को आउट कर विंडीज को दिया दूसरा झटका। होप 5 गेंद खेलकर भी खाता नहीं खोल पाए।

- एक ओवर के बाद विंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 1 रन। क्रीज पर रोवमैन पॉवेल (0) और शाई होप (0) क्रीज पर मौजूद।

- कॉयरन पॉवेल के आउट होने के बाद शाई होप क्रीज आए।

- पहले ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कायरन पॉवेल को आउट कर विंडीज को दिया पहला झटका। कायरन खाता भी नहीं खोल पाए।

- विंडीज की ओर से कायरन-रोवमैन पॉवेल ने शुरू की पारी। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं वेस्टइंडीज टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच के लिए एश्ले नर्स की जगह देवेंद्र बिशू और चंद्रपॉल हेमराज की जगह ओशाने थॉमस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।




- विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने जीतकर किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले करेगी गेंदबाजी।


- 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। पहले मैच में भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद मैच ड्रॉ हुआ था। वहीं तीसरे मैच में विंडीज ने भारत को हराकर सीरीज में बराबरी कर ली थी।

- 5 मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए टॉस 1 बजे होगा।

- इस ग्राउंड पर पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इससे पहले सिर्फ एक टी-20 मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था, बारिश के कारण वन मैच 8 ओवर का हुआ था और भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज में का पांचवां मैच केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरण के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे स्पोर्ट्स हब के नाम से भी जाना जाता है।

टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), कायरन पॉवेल, रोवमैन पॉवेल, ओशाने थॉमस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायेर, मार्लोन सैमुअल्स, देवेंद्र बिशू, फाबियान एलेन, केमार रोच और कीमो पॉल।

Open in app