Ind Vs Win, 2nd Test: India trail by 3 run after 2nd day stumps against Windies | Ind Vs Win, 2nd Test: ऋषभ पंत-रहाणे के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में भारत, 4 विकेट खोकर बनाए 308 रन
ऋषभ पंत 85 और अजिंक्य रहाणे 75 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

हैदराबाद, 13 अक्टूबर। वेस्टइंडीज को पहली पारी में 311 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट गंवाकर 308 रन बना लिए थे। भारतीय टीम अब भी वेस्टइंडीज से 3 रन से पीछे है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत 85 और अजिंक्य रहाणे 75 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम पहले दिन के स्कोर 7 विकेट पर 295 रन से आगे खेलते हुए 311 रनों पर ढेर हो गई थी।


दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद उमेश यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को दूसरे दिन अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं करने दिया। विंडीज टीम दूसरे दिन अपने खाते में सिर्फ 16 रन ही जोड़ पाई थी और तीन विकेट गंवाए। उमेश यादव ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में कुल छह विकेट अपने नाम किए।  विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 106 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए।

वेस्टइंडीज को 311 रनों पर समेटने के बाद भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने एक बार शानदार शुरुआत दी, लेकिन केएल राहुल असहज नजर आए और सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पृथ्वी ने अपने टेस्ट करियर की दूसरी पारी में 39 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। पृथ्वी का विकेट 98 के कुल योग पर गिरा और उन्होंने 70 रनों की पारी खेली।


इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट। इसके बाद कोहली ने अजिंक्या रहाणे के साथ मिलकर पारी को संभाला, लेकिन जेसन होल्डर की गेंद उनके पैड पर लगी और अंपायर ने आउट करार दिया। इसके बाद कोहली ने रिव्यू लिया, लेकिन रिप्ले के बाद भी अंपायर का फैसला कायम रहा।

कोहली के आउट होने के बाद रहाणे ने संभल कर बल्लेबाजी शुरू की और ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारत को मुश्किल से उबारा। पंत और रहाणे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 146 रनों की साझेदारी किया। विंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने दो, शैनन ग्रैबिएल और जोमेल वॉरिकन ने एक-एक विकेट लिए।


Web Title: Ind Vs Win, 2nd Test: India trail by 3 run after 2nd day stumps against Windies
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे