ICC World Cup: विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल, तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

ICC World Cup, Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाने के साथ कोहली ने कप्तान के रूप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By सुमित राय | Published: June 27, 2019 05:59 PM2019-06-27T17:59:53+5:302019-06-27T17:59:53+5:30

Ind vs WI: Virat Kohli breaks Mohammad Azharuddin and became 1st Indian Captain to score 4 consecutive 50 plus score in ICC World Cup | ICC World Cup: विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल, तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वर्ल्ड कप का लगातार चौथा अर्धशतक जमाया।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाने के साथ कोहली ने कप्तान के रूप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।कोहली ने अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1992 के वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में लगातार तीन अर्धशतक जमाए थे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 34वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाने के साथ कोहली ने कप्तान के रूप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

लगातार चार अर्धशतक जमाने वाले कप्तान

विराट कोहली का इस वर्ल्ड कप में यह लगातार चौथा अर्धशतक है और इसी के साथ ही विश्व कप में किसी भारतीय कप्तान द्वारा लगातार चार अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम था, जिन्होंने 1992 के वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में लगातार तीन अर्धशतक जमाए थे।

लगातार चार अर्धशतक जमाने वाले तीसरे भारतीय

इसी के साथ विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड कप में लगातार चार अर्धशतक जमाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार और सचिन तेंदुलकर ने दो बार यह कमाल किया था। सिद्धू ने 1987 के वर्ल्ड कप में लगातार चार अर्धशतक जमाए थे, जबकि सचिन ने 1996 और 2003 के वर्ल्ड कप में लगातार चार बार पचास का स्कोर पार किया था।

इस विश्व कप में विराट कोहली का प्रदर्शन

भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व कप में अच्छी लय में दिख रहे हैं और छह मैचों में लगातार चार अर्धशतक जमा चुके हैं। विराट ने इस विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 रन, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन की पारी खेली, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 67 रन बनाए।

Open in app