Ind vs WI: टी20-वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को टक्कर देंगे ये खिलाड़ी, शमी-भुवी की हुई वापसी, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका

वेस्टइंडीज तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अगले महीने भारत दौरे पर आएगी।

By सुमित राय | Published: November 21, 2019 08:10 PM2019-11-21T20:10:50+5:302019-11-21T20:22:24+5:30

Ind vs WI: BCCI announce India's T20 and ODI squad for West Indies, Mohammed Shami and Bhuvneshwar Kumar Return, no place for Mayank Agarwal | Ind vs WI: टी20-वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को टक्कर देंगे ये खिलाड़ी, शमी-भुवी की हुई वापसी, नहीं मिला मयंक अग्रवाल को मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

googleNewsNext
Highlightsविंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 और वनडे सीरीज टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है।टी20 सीरीज का की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में कोलकाता में हुई ऑल इंडिया सेलेक्शन कमिटी की बैठक के बाद टीम का ऐलान किया गया।

अगले महीने भारतीय टीम घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली टीम का नेतृत्व करेंगे। शिवम दूबे को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में शामिल किया है।

आलराउंडर शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण के बाद पहली बार भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया। दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह टी20 टीम में जगह दी गई जबकि कुलदीप यादव को कृणाल पंड्या की जगह मौका दिया गया।

अगस्त में भारत के वेस्टइंडीज दौर के दौरान से ही भुवनेश्वर मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे थे।

टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। इसके अलावा वनडे टीम में भी विराट कोहली ही कप्तानी करते नजर आएंगे।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज का की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में आठ दिसंबर को और आखिरी टी20 हैदराबाद में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगा।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, सुंदर वाशिंगटन, रवींद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, मनीष पाण्डे, शिवम दुबे, केदार जाधव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

 

Open in app