Ind vs WI, 1st T20: टीम इंडिया के ये 11 खिलाड़ी देंगे वेस्टइंडीज को टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आईसीसी वर्ल्ड कप में मिली हार को भूलाकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है।

By सुमित राय | Published: August 3, 2019 07:28 AM2019-08-03T07:28:40+5:302019-08-03T07:28:40+5:30

Ind vs WI, 1st T20: West Indies and India's predicted XI for first T20 Match | Ind vs WI, 1st T20: टीम इंडिया के ये 11 खिलाड़ी देंगे वेस्टइंडीज को टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

Ind vs WI, 1st T20: टीम इंडिया के ये 11 खिलाड़ी देंगे वेस्टइंडीज को टक्कर

googleNewsNext
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच अमेरिका का फ्लोरिडा में खेला जाएगा।भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा।वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप में मिली हार को भूलाकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शनिवार यानि 3 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा के सैंट्रल ब्रावॉर्ड रीजनल पार्ट स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। भारतीय टीम प्रबंधन ने अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया है और इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि इस सीरीज में ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाएगा। 

रोहित-धवन करेंगे ओपनिंग

आईसीसी वर्ल्ड कप में लगी चोट के बाद शिखर धवन की वापसी हो गई है और वो रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित और धवन के ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत देने पर होगी।

तीसरे-चौथे नंबर होंगे ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं और इस सीरीज में भी वो इसी नंबर पर उतरेंगे। वहीं चौथे नंबर पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप में शुरुआती दो मैचों में अच्छी पारी खेली थी।

मिडल ऑर्डर में खेलेंगे ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी ऋषभ पंत, मनीष पाण्डेय और क्रुणाल पंड्या पर होगी। टीम में क्रुणाल पंड्या की जगह रवींद्र जडेजा को भी मौका दिया जा सकता है, लेकिन क्रुणाल के खेलने की संभावना ज्यादा है।

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

भारतीय टीम ने अनुभवी गेंदबाजों को आराम दिया और युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाजी का नेतृत्व भुवनेश्वर कुमार करेंगे, जबकि उनका साथ दीपक चाहर और खलील अहमद दे सकते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी क्रुणाल पंड्या के अलावा राहुल चाहर के पास होगी, जिन्होंने आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की थी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) मनीष पाण्डेय, क्रुणाल पंड्या/रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, खलील अहमद और राहुल चाहर।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), एविन लुईस, जॉन कैंपबेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, खेरी पियरे, शेल्डन कॉट्रेल और ओशन थॉमस।

Open in app