कोच राहुल द्रविड़ बोले- आपको प्रतिभा के दम पर चुना जाता है, चयनकर्ता छुट्टियां मनाने के लिए नहीं चुनते...

IND vs SL: हरफनमौला कृणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद यह मैच एक दिन विलंब से हुआ था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 29, 2021 03:02 PM2021-07-29T15:02:33+5:302021-07-29T15:03:47+5:30

IND vs SL ‘Selectors don’t select players to warm the benches or have holidays’ Rahul Dravid India hands four debut caps  | कोच राहुल द्रविड़ बोले- आपको प्रतिभा के दम पर चुना जाता है, चयनकर्ता छुट्टियां मनाने के लिए नहीं चुनते...

दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच गुरुवार को कोलंबो में खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने पहला मैच 38 रन से जीता था।पंड्या भाइयों के सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में पांच ही विशेषज्ञ बल्लेबाज है।भारत ने अंतिम एकदिवसीय मैच में पांच पदार्पण किए थे।

IND vs SL: भारत के खिलाफ दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। भारतीय टीम में आईपीएल सितारों रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल, नीतिश राणा और चेतन सकारिया को जगह दी थी।

श्रीलंका दौरे पर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना ​​​​है कि वर्तमान में टीम का हिस्सा बनने वाला प्रत्येक खिलाड़ी योग्य है। राहुल ने कहा कि वनडे सीरीज जीतने के बाद हमने अंतिम वनडे मैच में खिलाड़ियों को मौका दिया। हर टीम यही काम करती है। राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर युवाओं को भारतीय टीम में मौका देने का वादा किया था।

बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने के लिए प्रयोग किया जाता है। यदि आपको चयनकर्ता ने चुना है तो कुछ सोच-समझ कर ही टीम में रखा होगा। यदि आप 15वें या 20वें खिलाड़ी है तो इलेवन में खेलने योग्य हैं। मुझे वास्तव में नहीं लगता कि चयनकर्ता आपको 15 में सिर्फ बेंच पर बैठने और या छुट्टी मनाने के लिए चुनते हैं।

कोविड के कारण आठ खिलाड़ी टीम से बाहर हुए। आप को तैयार करना होगा। आपको कभी भी मौका मिल सकता है। भारत ने कल 4 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया। हालांकि भारत को दूसरे टी-20 में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। द्रविड़ ने कहा कि इस दौरे के लिए चुने गए 20 खिलाड़ियों में से हर एक को प्रदर्शन का भार मिला है।

Open in app