Ind Vs SL: रोमांचक मोड़ पर था मुकाबला, तब राहुल द्रविड़ ने भेजा दीपक चाहर को एक सीक्रेट मैसेज, फिर ऐसे बदला मैच

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की शानदार जीत के बीच टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी परदे के पीछे से अहम रोल निभाया। दीपक चाहर ने बताया कि कैसे मैच के बीच राहुल द्रविड़ ने उन्हें एक अहम मैसेज भेजा।

By विनीत कुमार | Published: July 21, 2021 03:26 PM2021-07-21T15:26:32+5:302021-07-21T15:37:47+5:30

Ind Vs SL 2nd ODI Rahul Dravid had send a secret message to Deepak Chahar | Ind Vs SL: रोमांचक मोड़ पर था मुकाबला, तब राहुल द्रविड़ ने भेजा दीपक चाहर को एक सीक्रेट मैसेज, फिर ऐसे बदला मैच

राहुल द्रविड़ के 'सीक्रेट मैसेज' से दीपक चाहर को मिली मदद (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में दीपक चाहर रहे 'मैन ऑफ द मैच'दीपक चाहर ने इस मुकाबले में तीन विकेट झटके और नाबाद 69 रनों की पारी भी खेलीभारत को जब 36 गेंदों पर 35 रनों की जरूरत थी, तब द्रविड़ ने दीपक चाहर के लिए मैदान पर भेजा था खास मैसेज

कोलंबो: भारत ने आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर सीरीज में निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। तीन वनडे मैचों की सीरीजी में भारत अब 2-0 से आगे है। हालांकि दूसरा मुकाबला भारत के लिए आसान नहीं रहा। एक समय तो भारत मैच हारता नजर आ रहा था।

वहीं, बाद में परिस्थिति ऐसी हुई कि मैच किसी ओर भी जा सकता था। हालांकि कोच राहुल द्रविड़ की सूझबूझ और उनकी ओर से दीपक चाहर को भेजे गए एक मैसेज ने जीत की राह आसान कर दी। दीपक चाहर ने बाद में मैन ऑफ मैच चुने जाने के बाद खुद राहुल द्रविड़ के इस मैसेज का खुलासा किया।    

राहुल द्रविड़ के सीक्रेट मैसेज से दीपक चाहर को मिली मदद

भारत के सामने इस मैच में जीत के लिए 276 रनों का लक्ष्य था। हालांकि भारत के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं रहा। टीम के पांच विकेट केवल 116 रनों पर पवेलियन लौट गए थे। इसमें पृथ्वी शॉ (13), शिखर धवन (29), ईशान किशन (1), मनीष पांडे (37), हार्दिक पांड्या (0) जैसे अहम बल्लेबाज शामिल थे।

भारत के 7 विकेट 193 रन पर गिर गए थे। इसके बाद 8वें नंबर पर दीपक चाहर बैटिंग करते हुए भारत को जीत के करीब लाने में कामयाब रहे। भारत का स्कोर 44 ओवर तक 7 विकेट पर 241 रन हो गया था।

ऐसे में भारत को जीत के लिए 36 गेंदों पर 35 रनों की दरकार थी। इसी समय टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम से भागकर डगआउट में आते देखे गए। साथ ही उन्होंने दीपक चाहर के छोटे भाई राहुल चाहर के हाथों सीक्रेट मैसेज भिजवाया।

दीपक चाहर ने मैच के बाद इस मैसेज का जिक्र करते हुए बताया कि राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा था कि वे हर एक गेंद खेलें। चाहर ने आगे कहा, 'राहुल सर को मुझ पर भरोसा था। उन्हें हमेशा से मुझे पर भरोसा रहा है। ये मेरे लिए गेम चेंजर जैसा था।'

बैटिंग के लिए राहुल द्रविड़ ने दीपक चाहर को भेजा था ऊपर

मैच के बाद भारतीय उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दीपक चाहर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना कोच राहुल द्रविड़ का फैसला था।

चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेलने के अलावा भुवनेश्वर (नाबाद 19) के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को ये शानदार जीत दिलाई।

भुवनेश्वर ने मैच के बाद आनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारा लक्ष्य अंतिम ओवर, अंतिम गेंद तक खेलना था इसलिए हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे। एकमात्र योजना अंत तक खेलने की थी और दीपक ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वह शानदार थी।' 

उन्होंने कहा, ‘वह कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ए की ओर से या किसी श्रृंखला में खेल चुका है और उसने वहां भी रन बनाए थे। इसलिए द्रविड़ को पता था कि वह बल्लेबाजी कर सकता है इसलिए यह द्रविड़ का फैसला था।’ 

(भाषा इनपुट)

Open in app