Ind vs SA, 3rd Test: Rohit Sharma hit Most sixes in a Test series and break Shimron Hetmyer's record | Ind vs SA, 3rd Test: रोहित शर्मा ने रच डाला इतिहास, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा
रोहित शर्मा ने इस मैच में तीसरा छक्का लगाते ही शिमरोन हेटमायेर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Highlightsरोहित शर्मा ने छक्का लगाकर 130 गेंदों में टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया।रोहित शर्मा ने 13 चौके और चार छक्के की मदद से शतक पूरा किया।रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने छक्कों का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो दुनिया भर का कोई भी बल्लेबाज अब तक नहीं कर पाया था।

45वें ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर 130 गेंदों में टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया। इस सीरीज में रोहित के बल्ले से यह तीसरा शतक निकला है। इससे पहले रोहित ने पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था।

रोहित शर्मा ने इस मैच में तीसरा छक्का लगाने के साथ ही वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर के एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। शिमरोन हेटमायेर ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 छक्के लगाए थे और  रोहित शर्मा इस सीरीज में अब तक सीरीज में 17 छक्के लगा चुके हैं।

रोहित शर्मा ने 130 गेंदों में 13 चौके और चार छक्के की मदद से शतक पूरा किया। इससे पहले उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाते हुए 176 और 127 रनों की पारी खेली थी। पहले मैच में रोहित शर्मा ने 13 छक्के लगाए थे।

रोहित शर्मा से पहले भारत की ओर से एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड हरभजन सिंह ने नाम था। हरभजन सिंह ने 2010-11 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 14 छक्के लगाए थे।

English summary :
On the fourth ball of the 45th over, Rohit Sharma hit a six and completed his sixth Test career century in 130 balls. This is the third century of Rohit's bat in this series. Earlier, Rohit had scored a century in both innings of the first match.


Web Title: Ind vs SA, 3rd Test: Rohit Sharma hit Most sixes in a Test series and break Shimron Hetmyer's record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे