Ind vs SA, 2nd T20: Indian Captain win the toss and elect to field against South Africa | Ind vs SA, 2nd T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने इन 11 खिलाड़ियों को उतारा, जानें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन
भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया।

Highlightsविराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।भारत-साउथ अफ्रीका की टीमें टी20 में 13 बार आमने-सामने आ चुकी है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। धर्मशाला में खेला गया तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें इंटरनेशनल टी20 में 13 बार आमने-सामने आ चुकी है और 8 मैचों में भारतीय टीम ने बाजी मारी है, जबकि 5 मैचों में साउथ अफ्रीका को जीत मिली है।

भारतीय कप्तान ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन पर भरोसा जताया है, वहीं श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में अच्छी बल्लेबाजी की थी। वहीं ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग और पांचवें नंबर के लिए टीम में मौका मिला है।

पंड्या ब्रदर्स भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में शामिल है और रवींद्र जडेजा व वाशिंगटन सुंदर भी स्पिन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में कमाल कर सकते हैं। इस मैच में भारतीय टीम सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है और टीम में दीपक चाहर और नवदीप सैनी को मौका मिला है।

वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से तीन खिलाड़ी इंटरनेशनल टी20 में पदार्पण कर रहे हैं, जबकि क्विंटन डिकॉक पहली बार इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कप्तानी कर रहे हैं। साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से ब्योर्न फोर्टिन, एनरिच नोर्तजे और तेंबा बावुमा अपना पहला मैच खेल रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, तेंबा बावुमा, रेसी वान डेर दुसेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, ब्योर्न फोर्टिन, कगिसो रबादा, एनरिच नोर्तजे और तबरेज शम्सी।


Web Title: Ind vs SA, 2nd T20: Indian Captain win the toss and elect to field against South Africa
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे