Ind vs NZ XI: India vs New Zealand | Hanuma Vihari Hits Ton as Top order fail on Day 1 of Practice Game | Ind vs NZ: टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी हुई फेल, हनुमा विहारी-पुजारा की शानदारी पारी के बावजूद 263 रन पर ऑल आउट हुई टीम
Ind vs NZ: टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी हुई फेल, हनुमा विहारी-पुजारा की शानदारी पारी के बावजूद 263 रन पर ऑल आउट हुई टीम

Highlightsभारतीय टीम अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 263 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया और 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 263 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया और 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए।

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 5 के स्कोर तक टीम ने तीन विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम को पहला झटका स्कॉट कुग्लेन ने पहले ओवर में ही पृथ्वी शॉ को आउट कर दिया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद कुग्लेन ने सातवें ओवर में मयंक अग्रवाल (1) और शुभमन गिल (0) को लगातार दो गेंदों पर पवेलियन भेजा।

तीन विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 16वें ओवर में जेम्स नीशम ने रहाणे को टॉम ब्रूस के हाथों कैच करा दिया। रहाणे 30 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद पुजारा और हनुमा विहारी ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट से लिए 195 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जेक गिब्सन ने तोड़ा और पुजारा विकेट के पीछे कैच कराया। चेतेश्वर पुजारा 211 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 92 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हनुमा विहारी भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 245 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। इस दौरान विहारी ने शतक पूरा किया और 182 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 101 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पुजारा और विहारी के आउट होने के बाद पूरी भारतीय टीम बिखर गई और कोई भी बल्लेबाज दहाईं तक नहीं पहुंच पाया। ऋषफ पंत 7 और रवींद्र जडेजा 8 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं उमेश यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय कप्तान विराट कोहली अन्य खिलाड़ियों को बैटिंग प्रैक्टिस कराना चाहते थे, इसलिए वह बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।

न्यूजीलैंड इलेवन की ओर से स्कॉट कुग्लेन सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 14 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट हासिल किया, जबकि ईश सोढ़ी ने 14.5 ओवर में 72 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा जेक गिब्सन को दो और जेम्स नीशम को एक सफलता मिली।

Web Title: Ind vs NZ XI: India vs New Zealand | Hanuma Vihari Hits Ton as Top order fail on Day 1 of Practice Game
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे