IND vs NZ WTC FINAL: फाइनल में न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारतीय टीम करेगी पहले बल्लेबाजी

India vs New Zealand, WTC Final Test Toss: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपने गेंदबाजों से एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेंगे। वहीं रोहित शर्मा-शुभमन गिल बड़े स्कोर करना चाहेंगे।

By अमित कुमार | Published: June 19, 2021 02:39 PM2021-06-19T14:39:32+5:302021-06-19T14:41:15+5:30

IND vs NZ WTC FINAL New Zealand have won the toss and kane williamson have opted to field | IND vs NZ WTC FINAL: फाइनल में न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारतीय टीम करेगी पहले बल्लेबाजी

केन विलियमसन और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे।भारत की कोशिश एक बड़े साझेदारी बनाकर ठोस शुरुआत देने की होगी।मौसम मैच में एक बार फिर विलेन बन सकती है।

India vs New Zealand, WTC Final Test Toss: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का पहला सेशन रद्द कर दिया गया था। शुक्रवार को बारिश के कारण अंपायर ने लंच तक का खेल रद्द कर दिया। बारिश के कारण टॉस में भी देरी कर दी गई थी। पहले दिन के पहले सेशन में कोई खेल नहीं हो पाया।

जीतने वाली टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप गदा के साथ 16 लाख डॉलर ईनामी राशि के तौर पर मिलेंगे । ऐसे कई क्रिकेटर हैं जो विश्व कप नहीं जीत सके और उनके लिये यह फाइनल विश्व कप से कम नहीं होगा । चेतेश्वर पुजारा अपने शरीर पर नील वेगनेर की शॉर्ट गेंदों को झेलने के लिये तैयार होंगे । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाद अजिंक्य रहाणे का कद बढा है और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे । 

रविचंद्रन अश्विन सीमित ओवरों का विश्व कप शायद नहीं खेल पाये लिहाजा इस मैच में अपनी कैरम बॉल या स्लाइडर से विलियमसन, रोस टेलर या हेनरी निकोल्स को परेशान करना चाहेंगे । चौदह साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे भारत के सबसे अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर ईशांत शर्मा विश्व चैम्पियनशिप जीतने को आतुर होंगे ।कागजों पर दोनों टीमें बराबरी की लग रही है लेकिन सीम और स्विंग की मददगार परिस्थितियों में कीवी गेंदबा कहर बरपा सकते हैं और इंग्लैंड ने हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में यह अनुभव किया । 

प्लेइंग इलेवन
भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड- टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (सी), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (डब्ल्यू), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, नील वैगनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

Open in app