Ind vs NZ: गावस्कर ने बताया कैसा हो टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

धोनी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर चाहते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में धोनी को आराम दिया जाए।

By सुमित राय | Published: February 5, 2019 10:07 AM2019-02-05T10:07:58+5:302019-02-05T10:16:28+5:30

Ind vs NZ: Sunil Gavaskar missed out Dhoni's name in T20 Series against New Zealand | Ind vs NZ: गावस्कर ने बताया कैसा हो टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर, धोनी की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

एमएस धोनी के साथ ऋषभ पंत

googleNewsNext
Highlightsभारत-न्यूजीलैंड के बीच 6 फरवरी को खेला जाएगा पहला टी20 मैच।टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के हाथ में होगी टीम इंडिया की कमान।गावस्कर ने कहा कि टी20 सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 से होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया और टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। धोनी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर चाहते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में धोनी को आराम दिया जाए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया को नंबर 7 तक बैटिंग लाइनअप रखना चाहिए और इसके साथ ही उन्होंने टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल करने को कहा। हालांकि गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन में धोनी को नाम नहीं रखा और उनकी जगह ऋषभ पंत को जगह दी।

इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने भी सुझाव दिया था कि टी20 सीरीज में टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि हम जानते हैं कि धोनी विश्व कप का हिस्सा बनने जा रहे है तो ऐसे में टी20 सीरीज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाना जाहिए।

सुनील गावस्कर से जब पूछा गया कि तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में उनके मुताबिक कौन विजेता रहेगा और इस सीरीज पर उनकी क्या भविष्यवाणी है। गावस्कर ने कहा कि टी20 सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 से होगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 6 फरवरी से वेलिंगटन में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 8 फरवरी को ऑकलैंड और 10 फरवरी को हैमिल्टन में अगले दो टी20 मैच खेले जाएंगे।

टी 20 सीरीज के लिए सुनील गावस्कर की बल्लेबाजी लाइनअप : रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार।

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्काट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रोस टेलर।

Open in app