Ind vs NZ: New Zealand call up Matt Henry as cover for Neil Wagner ahead of 1st Test vs India | Ind vs NZ: वाइफ के साथ समय बिताने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने लिया ब्रेक, नहीं खेलेगा भारत के खिलाफ पहला टेस्ट
नील वैगनर ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 37 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

Highlightsभारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने ब्रेक लिया है।नील अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं और वह अभी भी अपने होमटाउन तौरंगा में ही हैं।

भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को झटका लगा है और टीम में एक बड़ा बदलाव करना पड़ा है। टीम के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने ब्रेक लिया, जिस कारण उनकी जगह पर टीम में मैट हेनरी को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल, नील वेगनर  की पत्नी लाना करन प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही पहली बार मां बनने वाली है। ऐसे समय में नील अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं और वह अभी भी अपने होमटाउन तौरंगा में ही हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी। बोर्ड ने लिखा, 'मैट हेनरी को न्यूजीलैंड की टीम में नील वेगनर के कवर के तौर पर शामिल किया गया है। वेगनर जल्द ही पिता बनने वाले हैं। वह वेलिंगटन में टीम के साथ जुड़ेगें।'

बता दें कि नील वेगनर न्यूजीलैंड के अहम गेंदबाज हैं और उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। नील ने उस मैच में 37 रन देकर 3 विकेट झटके थे और भारत के खिलाफ अहम जीत दिलाई थी।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा, जिसका आयोजन वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में होगा। सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम - विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम -केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डिग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वेग्नर और बीजे वाटलिंग।

Web Title: Ind vs NZ: New Zealand call up Matt Henry as cover for Neil Wagner ahead of 1st Test vs India
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे