Ind vs NZ: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, बाहर हुआ ये खतरनाक कीवी बल्लेबाज

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम को टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है और उसका एक खतरनाक बल्लेबाज टीम से बाहर हो गया है।

By सुमित राय | Published: February 4, 2019 10:18 AM2019-02-04T10:18:13+5:302019-02-04T11:44:33+5:30

Ind vs NZ: Martin Guptill ruled out of T20I series against India, James Neesham named replacement | Ind vs NZ: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, बाहर हुआ ये खतरनाक कीवी बल्लेबाज

मार्टिन गप्टिल

googleNewsNext
Highlightsलोअर बैक में चोट की वजह से मार्टिन गप्टिल को टी20 सीरीज से बाहर।मार्टिन गप्टिल की जगह टीम में ऑलराउंडर जेम्स नीशम शामिल।भारत-न्यूजीलैंड के बीच 6 फरवरी को खेला जाएगा पहला टी20 मैच।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम को टी20 सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है और उसका एक खतरनाक बल्लेबाज टीम से बाहर हो गया है। लोअर बैक में चोट की वजह से मार्टिन गप्टिल को टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर जेम्स नीशम को शामिल किया गया है।

नीशम को अपनी फिटनेस साबित करने के बाद भारत के खिलाफ आखिरी दो वनडे में खेलने का मौका मिला था। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने चौथे वनडे में एक विकेट हासिल किया, जबकि पांचवें एकदिवसीय मैच में उन्होंने 44 रन की पारी के साथ एक विकेट भी हासिल किया।

बता दें कि मार्टिन गप्टिल को भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे से पहले शनिवार को फील्डिंग प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें आखिरी वनडे से भी बाहर होना पड़ा था और न्यूजीलैंड की टीम में मार्टिन गप्टिल के स्थान पर कोलिन मनुरो को टीम में जगह मिली थी।

'स्टफ डॉट को डॉट एनजेड' ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, 'दुर्भाग्य से मार्टिन इस टी20 सीरीज के लिए समय पर नहीं उबर पाया है, जिसमें पांच दिन में तीन मैच खेले जाने वाले हैं।' उन्होंने कहा, 'वह हमारी सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन हमें विस्तृत तस्वीर देखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि उसकी चोट सही हो जाए।'

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 6 फरवरी से वेलिंगटन में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 8 फरवरी को ऑकलैंड और 10 फरवरी को हैमिल्टन में अगले दो टी20 मैच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती तीन वनडे के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह पर रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्काट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रोस टेलर।

Open in app