Ind vs NZ: जल्द ही न्यूजीलैंड में टीम इंडिया के जुड़ेंगे हार्दिक पंड्या, बीसीसीआई ने दी अनुमति

बीसीसीआई ने ऐलान किया कि हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम से जुड़ेंगे, जबकि केएल राहुल इंडिया ए की ओर से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेलेंगे।

By सुमित राय | Published: January 25, 2019 10:07 AM2019-01-25T10:07:09+5:302019-01-25T15:30:47+5:30

Ind vs NZ: Hardik Pandya asked to join India squad in New Zealand | Ind vs NZ: जल्द ही न्यूजीलैंड में टीम इंडिया के जुड़ेंगे हार्दिक पंड्या, बीसीसीआई ने दी अनुमति

हार्दिक पंड्या

googleNewsNext

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया। इसके बाद आधी रात को बीसीसीआई ने ऐलान किया कि हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम से जुड़ेंगे, जबकि केएल राहुल इंडिया ए की ओर से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेलेंगे।

बता दें कि करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में विवादित टिप्पणी के बाद हार्दिक और राहुल को निलंबित कर दिया गया था और ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था।

जल्द न्यूजीलैंड रवाना होंगे हार्दिक पंड्या

सीओए द्वारा निलंबन हटाने के बाद बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि पंड्या जल्द से जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम से जुड़ सकते है और इसके लिए वो जल्द ही रवाना होंगे। जबकि केएल राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेल सकते हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी सीओए के बयान में कहा गया है, 'यह फैसला न्यायमित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से लिया गया है। इसे देखते हुए 11 जनवरी के निलंबन आदेशों को लोकपाल की नियुक्ति और उनके द्वारा फैसला लिए जाने तक तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है।'

इस मामले में हालांकि जांच होगी जिसके लिए उच्चतम न्यायालय को लोकपाल नियुक्त करना है। शीर्ष अदालत ने इस मामले को पांच फरवरी को अस्थायी रूप से सूचीबद्ध किया है। 

क्या है पूरा मामला

पंड्या और केएल राहुल को 6 जनवरी को प्रसारित हुए कॉफी विद करण के ऐपिसोड में उनकी अनुचित टिप्पणियों के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने जांच पूरी होने तक इन दोनों क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया था। इन दोनों को 11 जनवरी को ही ऑस्ट्रेलिया से भारत वापस भेज दिया गया था, जिससे ये ऑस्ट्रेलिया के साथ ही न्यूजीलैंड के दौरे से भी बाहर हो गए थे। अब इन दोनों के भविष्य पर फैसला बीसीसीआई द्वारा गठित जांच समिति की जांच पूरी होने के बाद ही हो पाएगा।

बता दें कि 'कॉफी विद करण' चैट शो में पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे। जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया।

सीके खन्ना ने की थी पहल

खिलाड़ियों पर से निलंबन हटाने के लिये बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने पहल की थी। उनका मानना था कि जांच लंबित रहने तक निलंबन हटाया जाना चाहिए। खन्ना ने असल में बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाने से इन्कार कर दिया था जिसकी 14 मान्यता प्राप्त इकाइयों ने मांग की थी। 

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने भी कहा था कि यह आगे बढ़ने का समय है क्योंकि दोनों ने अपनी गलतियों से सबक लिया होगा। कॉफी विद करण चैट शो के एंकर करण जौहर ने भी इन दोनों का निलंबन हटाने का आग्रह किया था।

Open in app