Ind vs NZ, 3rd T20: Virat Kohli 25 runs away from surpassing MS Dhoni in highest run-getters as captain in T20Is | Ind vs NZ: 25 रन बनाते ही धोनी के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे कोहली, तीसरे मैच में कर सकते हैं कमाल
कोहली ने कप्तान के रूप में टी20 इंटरनेशनल की 33 पारियों में 1088 रन बनाए हैं।

Highlightsभारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।टीम इंडिया हैमिल्टन में होने वाले मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।टीम के साथ-साथ यह मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी खास है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है और 29 जनवरी को हैमिल्टन में होने वाले मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। टीम के साथ-साथ यह मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी खास है, जो इस मैच में 25 रन बनाने के साथ ही पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम है, जिन्होंने 62 इनिंग्स में 1112 रन बनाए हैं, जबकि विराट कोहली उनसे सिर्फ 25 रन दूर है। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल की 33 पारियों में 1088 रन बनाए हैं। विराट कोहली को धोनी को पीछे छोड़ने के लिए 25 रनों की जरूरत है।

टी20 क्रिकेट में कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम है, जिन्होंने 40 पारियों में 1237 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन दूसरे नंबर पर है, जिन्होंने 41 पारियों में 1148 रन बनाए हैं।

बता दें कि भारतीय टीम ने ऑकलैंड में खेले गए दो टी20 मैचों में न्यूजीलैंड को मात दी थी। भारतीय टीम ने पहले मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन में दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा।

Web Title: Ind vs NZ, 3rd T20: Virat Kohli 25 runs away from surpassing MS Dhoni in highest run-getters as captain in T20Is
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे