Ind vs NZ: लगातार दो जीत के बावजूद ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं कप्तान कोहली, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन सेडन पार्क स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: January 28, 2020 03:51 PM2020-01-28T15:51:59+5:302020-01-28T15:51:59+5:30

Ind vs NZ, 3rd T20 Match Playing XI: Kohli could make big tactical change in Indian Team, Know New Zealand and India’s predicted XI | Ind vs NZ: लगातार दो जीत के बावजूद ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं कप्तान कोहली, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है।भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा।शुरुआती दो मैचों में जीत के बावजूद भारतीय कप्तान टीम में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के ईडेन पार्क स्टेडियम में खेले गए दो मैचों में लगातार जीत दर्ज कर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन सेडन पार्क स्टेडियम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12.30 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय टीम में एक बदलाव है संभव

शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की, इसलिए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि गेंदबाजी में एक बदलाव देखने को मिल सकता है और शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग में जगह मिल सकती है।

शार्दुल को क्यों किया जा सकता है बाहर

शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के साथ थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, इसलिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती दोनों मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा था और उन्होंने जमकर रन लुटाए थे, जबकि उन्हें बल्लेबाजी के लिए मौका नहीं मिला। पहले टी20 में शार्दुल ने तीन ओवर में 44 रन दिए थे, जबकि सिर्फ एक विकेट चटका पाए। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की और 21 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

बिना बदलाव उतर सकती है न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड की टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसके खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए इसकी संभावना कम है कि कप्तान केन विलियम्सन प्लेइंग में बदलाव करेंगे।

ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग इलेवन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डे ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईस सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर और हामिश बेनेट।

Open in app