Ind vs NZ, 1st T20: India vs New Zealand Head to Head Records | Ind vs NZ: T20 में 11 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-न्यूजीलैंड की टीमें, रिकॉर्ड बढ़ाएगा कप्तान कोहली की टेंशन
टी20 क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 11 बार भिड़ चुकी हैं।

Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है।न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है।भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 मैचों में अब तक 11 बार आमने-सामने आ चुकी है।

भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को दोपहर 12.20 बजे से ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और यह भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए टेंशन बढ़ाने वाला हो सकता है। हालांकि टी20 में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड का मनोबल गिरा हुआ है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में उसे 3-0 से हराया। वहीं लगातार जीत से भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।

भारत vs न्यूजीलैंड : हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 मैचों में अब तक 11 बार आमने-सामने आ चुकी है। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 मुकाबलों में मात दी है, जबकि टीम इंडिया सिर्फ 3 मैचों में जीत दर्ज कर पाई है।

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पांच मैच खेले हैं और वह सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। न्यूजीलैंड ने भारत को चार मैचों में हराया है।

भारत का पिछला न्यूजीलैंड दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली बार फरवरी 2019 में न्यूजीलैंड दौरा किया था और टीम ने तीन टी20 मैच खेले थे। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 2-1 से मात दी थी। वेलिंग्टन में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को मात देकर बढ़त बनाई थी, लेकिन ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी कर ली थी। हालांकि तीसरा मैच भारतीय टीम ने गंवा दिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान) , मार्टिन गप्टिल, रोस टेलर, स्कॉट कजेलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डे ग्रांडहोमे, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट , हामिश बेनेट, ईश सोढी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनेर।

Web Title: Ind vs NZ, 1st T20: India vs New Zealand Head to Head Records
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे