IND vs ENG: संजय मांजरेकर ने उठाए विराट कोहली के फैसलों पर सवाल, कहा- उनको समझना थोड़ा कठिन

इंग्लैंड से पहले टेस्ट मैच में मिली शिकस्त के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर सवाल उठने लगे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 11, 2021 04:26 PM2021-02-11T16:26:59+5:302021-02-11T16:31:01+5:30

IND vs ENG: Virat Kohli a little hard to understand with his overall strategy, says Sanjay Manjrekar | IND vs ENG: संजय मांजरेकर ने उठाए विराट कोहली के फैसलों पर सवाल, कहा- उनको समझना थोड़ा कठिन

विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में 11 और 72 रन की पारी खेली थी।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को हराया।4 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने बनाई 1-0 से लीड।संजय मांजरेकर ने उठाए विराट कोहली पर सवाल।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद खुद कप्तान विराट कोहली ने खामियों को स्वीकार किया। अब दिग्गज कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी विराट कोहली के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। 

संजय मांजरेकर ने टीम चयन को बताया सही

ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में संजय मांजरेकर ने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि टीम इंडिया की रणनीति खराब थी या उन्होंने अपनी रणनीति को लेकर कोई बहुत बड़ी चूक की। मेरे ख्याल से टीम का चयन ठीक था। लोग कुलदीप यादव की बात कर रहे हैं अब क्योंकि शाहबाज नदीम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए। दरअसल ये पिच ने टीम इंडिया को फिल्म का ट्रेलर दिखा दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "चतुराई के तौरपर देखा जाए तो कुछ छोटे-छोटे हिस्से जहां पर वॉशिंग्टन सुंदर ने मेरे विचार से गलत लाइन लेंथ से शुरुआत की। मेरे विचार से यहां पर कोहली को थोड़ा सा समझना होगा कि वो किस तरह का टीम चयन कर रहे हैं और उनकी पूरी रणनीति क्या है। विराट कोहली को समझना थोड़ा कठिन हो जाता है, उनकी ओवरऑल रणनीति और टीम सिलेक्शन।"

मांजरेकर ने कहा, "रणनीतियों से ज्यादा, भारत की काबिलियत इस मैच में कम दिखी और वह दूसरे टेस्ट मैच में यकीनन इसके अंदर सुधार करना चाहेंगे। रणनीति के हिसाब से इंग्लैंड की टीम आगे रही, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि रणनीति को लेकर भारत की टीम ने कोई बहुत बड़ी चूक की।"

विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर

विराट कोहली 87 टेस्ट की 147 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7318 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 23 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 251 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 12040 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 60 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 84 मुकाबलों में 25 अर्धशतक की मदद से 2928 रन बना चुके हैं।

इंग्लैंड ने सीरीज में बनाई 1-0 से लीड

इंग्लैंड ने भारत को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन 227 रन से मात दी। इसी के साथ चार टेस्ट मुकाबलों की शृंखला में मेहमान टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 13-17 फरवरी के बीच खेला जाना है।

Open in app