IND vs ENG, 1st ODI: चार विकेट लेकर प्रसिद्ध कृष्णा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

India vs England, 1st ODI: प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने पहले ही मैच में कुछ ऐसा किया जिसके लिए उन्हें लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

By अमित कुमार | Published: March 24, 2021 01:14 PM2021-03-24T13:14:14+5:302021-03-24T13:14:14+5:30

IND vs ENG Prasidh Krishna becomes first Indian bowler to pick up four wickets on ODI debu | IND vs ENG, 1st ODI: चार विकेट लेकर प्रसिद्ध कृष्णा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsप्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के अहम खिलाड़ियों को आउट किया।पहले तीन ओवर में पिटाई खाने के बाद कृष्णा ने दमदार तरीके से वापसी की।कृष्णा के अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

IND vs ENG, 1st ODI, England tour of India, 2021: इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेल रहे कर्नाटक के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की हाथों से दूर जा रहे इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने ही टीम की वापसी कराई। प्रसिद्ध ने जेसन रॉय और बेन स्टोक्स को लगातार दो ओवर में आउट कर भारत को मैच में वापस ला दिया।

कृष्णा ने इस मैच में चार विकेट लेकर बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। कृष्णा वनडे डेब्यू पर चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ ही वरुण एरोन ने अपने डेब्यू मैच में तीन विकेट लेने का कारनामा किया था। कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटक कर भारतीय टीम को 66 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

कर्नाटक के इस 25 साल के गेंदबाज के खिलाफ जेसन रॉय (46) और जॉनी बेयरस्टॉ (94) ने आक्रामक रूख अख्तियार किया जिससे उन्होंने शुरुआती तीन ओवरों में 37 रन लुटा दिये। उन्होंने हालांकि रॉय को आउट कर इसका बदला लिया। कृष्णा ने मैच के बाद कहा कि मुझे अच्छी शुरुआत नहीं मिली। उन्होंने मेरे खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार किया क्योंकि मैंने खराब गेंदबाजी की, लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था। हमने एक साथ कई विकेट चटकाये जिससे टीम को फायदा हुआ। 

उन्होंने कहा कि शुरुआती तीन ओवरों के बाद मैं समझ गया था कि गेंद को आगे टप्पा नहीं खिला सकता। इसके बाद मैंने गेंद को बल्लेबाजों की पहुंच से दूर टप्पा खिलाना शुरू किया और गेंद ने अपना काम किया। कृष्णा ने विजय हजारे ट्राफी में सात मैचों में 24.5 की औसत से 14 विकेट लिये थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

Open in app