IND vs ENG, 5th T20: फाइनल मुकाबले से पहले जानिए मौसम-पिच का मिजाज, टॉस जीतने वाली टीम को मिलेगा बड़ा फायदा

India vs England, 5th T20: भारत और इंग्लैंड के बीच आज शाम फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस टी-20 मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी।

By अमित कुमार | Published: March 20, 2021 04:10 PM2021-03-20T16:10:59+5:302021-03-20T16:10:59+5:30

IND vs ENG Dream11 Prediction Fantasy Cricket Tips Playing 11 Pitch Report and Injury Update for 5th T20I Match | IND vs ENG, 5th T20: फाइनल मुकाबले से पहले जानिए मौसम-पिच का मिजाज, टॉस जीतने वाली टीम को मिलेगा बड़ा फायदा

इयोन मॉर्गन और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsसीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी की थी।सीरीज दो-दो के बराबरी पर है और आज जीतने वाली टीम विजेता बन जाएगी।

IND vs ENG, 5th T20I, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की कोशिश आज मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। इस मैच में एक बार फिर टॉस अहम भूमिका निभा सकता है। अब तक टॉस जीतने वाली टीम को इस सीरीज में चार में तीन बार जीत हासिल हुई है। ऐसे में आज भी टॉस जीतकर दोनों ही टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 

वहीं पिच और मौसम की बात करें तो अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि, शाम के वक्त 29-33 डिग्री तापमान होने की वजह से मौसम सुहाना होगा। ऐसे में दर्शकों को पूरे 20-20 ओवर का मैच देखने को मिलना तय है। भारत ने अब तक सीरीज में बेपरवाह रवैया अपनाया है और पांचवें मैच का परिणाम जो भी रहे, विश्व कप के लिये उसकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ती दिख रही हैं।

केएल राहुल की जगह ईशान किशन को मिल सकता है मौका

शीर्ष क्रम में केएल राहुल की फार्म भारत के लिये चिंता का विषय है। उन्होंने पहले तीन मैचों में एक, शून्य और शून्य का स्कोर बनाया और चौथे मैच में भी 14 रन से आगे नहीं बढ़ पाये थे। कोहली इस बात से संतुष्ट होंगे कि भारत ने अच्छा स्कोर बनाया और रात में ओस के असर के बावजूद उसका बचाव करने में सफल रहा। यह सीरीज में पहला अवसर था जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की।

सूर्यकुमार का खेलना लगभग तय

सूर्यकुमार की गुरुवार को खेली गयी पारी से कोहली भी हैरान थे। इस बल्लेबाज को इसके बाद एकदिवसीय टीम में भी जगह मिल गयी। किशन और सूर्यकुमार ने जहां अपनी पहली श्रृंखला में बड़ा प्रभाव छोड़ा वहीं हरियाणा के आलराउंडर राहुल तेवतिया टीम में शामिल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पदार्पण का मौका नहीं मिला है।

जोस बटलर से रहना होगा सावधान

इंग्लैंड भी जोस बटलर और विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डाविड मलान के प्रदर्शन में निरंतरता की उम्मीद कर रहा होगा। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने प्रभाव छोड़ा लेकिन उन्हें क्रिस जोर्डन से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला जिन्होंने चौथे टी20 में सर्वाधिक रन लुटाये।

Open in app