IND vs ENG: स्टीव स्मिथ, विव रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स और रिकी पोंटिंग की बराबरी पर पहुंचे कप्तान जो रूट

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तीसरे मैच में 121 रन की पारी खेली। टेस्ट करियर का 23वां शतक पूरा किया। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 27, 2021 03:59 PM2021-08-27T15:59:32+5:302021-08-27T16:00:42+5:30

IND vs ENG Captain Joe Root Steve Smith Viv Richards Gary Sobers and Ricky Ponting | IND vs ENG: स्टीव स्मिथ, विव रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स और रिकी पोंटिंग की बराबरी पर पहुंचे कप्तान जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दुनिया के पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने एक ही साल में तीन टेस्ट शतक पूरा किया।

googleNewsNext
Highlightsपहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में भी कोई मौका नहीं दिया।इशांत शर्मा (92 रन देकर कोई विकेट नहीं) की गेंद को सीमा रेखा के पार कराकर 23वां शतक पूरा किया।जसप्रीत बुमराह (58 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड कर उनकी 14 चौके जड़ित खूबसूरत पारी का अंत किया।

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीसरा शतक मारा। पहले, दूसरे और तीसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेली। तीसरे मैच में 121 रन की पारी खेली। टेस्ट करियर का 23वां शतक पूरा किया। 

पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में भी कोई मौका नहीं दिया और इशांत शर्मा (92 रन देकर कोई विकेट नहीं) की गेंद को सीमा रेखा के पार कराकर 23वां शतक पूरा किया जो सीरीज में उनका तीसरा सैकड़ा है। जसप्रीत बुमराह (58 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड कर उनकी 14 चौके जड़ित खूबसूरत पारी का अंत किया।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दुनिया के पहले खिलाड़ी बने, जिन्होंने एक ही साल में तीन टेस्ट शतक पूरा किया। श्रीलंका के खिलाफ दो शतक मारे थे और भारत के खिलाफ चेन्नई में शतक पूरा किया था। भारत के खिलाफ जो रूट का आठवां शतक है।  रूट ने फुटवर्क और सही टाइमिंग का शानदार नजारा पेश करते हुए क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया।

कप्तान जो रूट स्टीव स्मिथ, विव रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स और रिकी पोंटिंग की बराबरी पर पहुंच गए हैं। सभी बल्लेबाज भारत के खिलाफ 8 शतक मार चुके हैं। रूट इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ एक कैलेंडर ईयर में चार शतक जड़े हैं।

कप्तान से प्रेरणा लेते हुए मलान ने भी अपना अर्धशतक पूरा करने के लिये तेजी से रन बनाये जिसमें उन्होंने शमी की गेंद पर थर्ड मैन पर और प्वाइंट की ओर लगातार दो चौके जमाये। फिर एक रन लेकर सातवां अर्धशतक पूरा किया और दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी भी पूरी हुई।

Open in app