Ind vs Eng, 2nd Test: England leads 250 runs at 3rd day against India | Ind vs Eng, 2nd Test, 3rd Day: क्रिस वोक्स के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, भारत के खिलाफ 250 रनों की बढ़त
Ind vs Eng, 2nd Test, 3rd Day: क्रिस वोक्स के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, भारत के खिलाफ 250 रनों की बढ़त

लंदन, 11 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण समय से पहले खत्म करना पड़ा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में क्रिस वोक्स (नाबाद 120) और जॉनी बेयर्सटो (93) की शानदार पारी की बदौलत छह विकेट के नुकसान 357 रन बना लिए थे। खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स 120 और सैम कर्रन 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इसी के साथ इंग्लैंड ने भारत पर 250 रनों की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और भारत को 107 रनों पर ढेर कर दिया था, जबकि पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था और बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था। यहां तक कि बारिश के कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका है।

भारतीय टीम को 107 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही थी और उसने अपना पहला विकेट 28 रन पर खो दिया। मोहम्मद शमी ने कीटोन जेनिंग्स (11) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। पहले झटके से इंग्लैंड की टीम संभली भी नहीं थी कि इशांत शर्मा ने एलेस्टेयर कुक (21) को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दे दिया।

इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ती नजर आ रही थी और उसने 131 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इस दौरान मोहम्मद शमी ने जो रूट (19) व जोस बटलर (24) और हार्दिक पंड्या ने ओली पोप (28) को आउट किया।

पांच विकेट गिरने के बाद जॉनी बेयरेस्टो और क्रिस वोक्स ने संभल कर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को खतरे से उबार दिया। बेयरेस्टो और वोक्स ने छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयर्सटो ने 144 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 93 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी तीन, हार्दिक पांड्या दो और ईशांत शर्मा एक विकेट ले सके हैं।

इससे पहले मैच का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुलने के बाद दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहा। भारतीय बल्‍लेबाज मैच के दूसरे दिन पूरे समय इंग्‍लैंड के गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते रहे और 35.2 ओवर में टीम 107 रन बनाकर पेवेलियन लौट आई। इंग्‍लैंड के लिए तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। भारतीय बल्‍लेबाजी का आलम यह रहा कि केवल दो खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (29) और कप्‍तान विराट कोहली (23) ही 20 रन का आंकड़ा पार कर सके।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे