Highlightsभारत ने बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 30 रनों से हरा दिया।भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया।इसके बाद बांग्लादेश को 19.2 ओवर में 144 रनों पर ऑल आउट कर मैच जीत लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में रविवार को 30 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में भारत को 7 विकेट से मात दी थी, जबकि भारत ने राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी की थी।

बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर ने हैट-ट्रिक लेकर भारत की जीत पक्की कर दी। दीपक चाहर को शिवम दुबे का अच्छा साथ मिला और टीम इंडिया ने मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की। हम आपको बता रहे हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में, जो टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे।

श्रेयस अय्यर : 35 रन पर दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए और टीम इंडिया इंडिया को शुरुआत मुश्किलों से उबारा। अय्यर ने 33 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 62 रनों की पारी खेली। श्रेयस ने अफीफ हुसैन की गेंद पर छक्कों की हैट-ट्रिक लगाई और 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

केएल राहुल : लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर का अच्छा साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल ने 35 गेंदों में 7 चौके की मदद से 52 रनों की पारी खेली। केएल राहुल की यह पारी भारत के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीम इंडिया ने 3 के स्कोर पर रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया था।

दीपक चाहर : दीपक चाहर ने इस मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नया रिकॉर्ड बना दिया और 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया। चाहर ने तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर लिट्टन दास और सौम्य सरकार को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन बांग्लादेश ने वापसी करते हुए मैच पर पकड़ बना ली। इसके बाद चाहर ने अपने दूसरे स्पैल में मिथुन को आउट कर भारत की वापसी कराई। इसके बाद उन्होंने आखिरी ओवर में शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट-ट्रिक पूरी की और टीम इंडिया को जीत दिला दी।

शिवम दुबे : शिवम दुबे ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और सीरीज में पहली बार 4 ओवर का स्पैल पूरा करते हुए 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। दुबे ने दीपक चाहर के 3 विकेट चटकाने के बाद शिवम दुबे ने अनुभवी मुशफिकुर रहीम (शून्य) को बोल्ड करके भारत की उम्मीद बढ़ायी। मध्यम गति के इस गेंदबाज ने यॉर्कर पर नईम का कीमती विकेट भी निकाला, जो 81 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद दुबे ने अगली ही गेंद पर अफीफ हुसैन को भी आते ही पवेलियन की राह दिखाई।

मनीष पाण्डेय : इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पंड्या की जगह मनीष पाण्डेय को मौका दिया था और उन्होंने आते ही अपनी उपयोगिता साबित कर दी। नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए मनीष पाण्डेय ने 13 गेंदों में 3 चौके की मदद से 22 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 174 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।


Web Title: Ind vs Ban: These are the 5 Heroes of Team India's Win against Bangladesh in 3rd T20
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे