Ind vs Ban: ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में की 1-1 से बराबरी

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

By सुमित राय | Published: November 8, 2019 08:31 AM2019-11-08T08:31:11+5:302019-11-08T10:50:41+5:30

Ind vs Ban: Here are the 5 heroes of Team India's win against Bangladesh in 2nd T20 | Ind vs Ban: ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में की 1-1 से बराबरी

Ind vs Ban: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में की 1-1 से बराबरी

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए थे।154 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 4.2 ओवर शेष रहते दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच हुई शतकीय साझेदारी से भारत ने राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली। बांग्लादेश से मिले लक्ष्य का पीछा कर रहे भारत ने 4.2 ओवर शेष रहते दो विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की।

भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत में रोहित शर्मा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई। टीम इंडिया की इस जीत में रोहित शर्मा हीरो रहे, लेकिन टीम के कई अन्य खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। हम आपको बता रहे हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारें में, जो टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे।

रोहित शर्मा : रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रोहित को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसके अलावा रोहित ने कप्तान की भूमिका भी बखूबी निभाया और गेंदबाजों का सही इस्तेमाल किया।

श्रेयस अय्यर : रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की कर दी थी, लेकिन उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने कुछ शानदार शॉट लगाए और टीम में अपनी उपयोगिता के बारे में बताया। श्रेयस ने अपने प्रदर्शन से नंबर चार के स्थान के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। उन्होंने इस मैच में 13 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रनों की नाबाद पारी खेली।

युजवेंद्र चहल : लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे युजवेंद्र चहल ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए और रन गति पर लगाम लगाया। चहल ने इस मैच में चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया।

दीपक चाहर : दीपक चाहर ने इस मैच में नए गेंद से रन रोकने का काम किया तो पुरानी गेंद से महमदुल्लाह का विकेट लेकर बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक जाने से रोका। दीपक लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और बुमराह के गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाजी की कमान संभाल रहे हैं।

वाशिंगटन सुंदर : वाशिंटन सुंदर को सिर्फ एक ही विकेट मिला, लेकिन वह मोहम्मद नईम का विकेट थो, जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके अलावा सुंदर ने काफी किफायती गेंदबाजी की और बांग्लादेश को 153 रनों पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। वाशिंगटन सुंदर ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

Open in app