भारतीय खिलाड़ियों ने डे-नाइट टेस्ट के लिए पिंक बॉल से शुरू की प्रैक्टिस, राहुल द्रविड़ दे रहे हैं गुरु मंत्र

By भाषा | Published: November 11, 2019 09:48 AM2019-11-11T09:48:15+5:302019-11-11T09:48:15+5:30

Ind vs Ban, Day-Night Test: Rahane, Shami practise with pink ball under Dravid's watch | भारतीय खिलाड़ियों ने डे-नाइट टेस्ट के लिए पिंक बॉल से शुरू की प्रैक्टिस, राहुल द्रविड़ दे रहे हैं गुरु मंत्र

भारतीय खिलाड़ियों ने डे-नाइट टेस्ट के लिए पिंक बॉल से शुरू की प्रैक्टिस

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 22 नवंबर से अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी।डे-नाइट टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा और इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और मोहम्मद शमी सहित भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ियों ने दिन-रात्रि टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली गुलाबी गेंद से रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभ्यास किया। भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में 22 नवंबर से अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी।

सीमित ओवरों की टीम में शामिल खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला में व्यस्त है। पुजारा और मयंक के अलावा उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, हरफनमौला रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की नेट पर गुलाबी गेंद से अभ्यास किया।

ये सीनियर खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से एनसीए के निदेशक और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की देखरेख में एनसीए में अभ्यास कर रहे है। ये सभी खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे है। गुलाबी गेंद से अभ्यास से खिलाड़ियों को दिन-रात्रि टेस्ट में मिलनी वाली चुनौती के बारे में पता चलेगा।

दूधिया रोशनी में गेंद पर नजर रखने के साथ गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग और स्पिन पर नियंत्रण रखना चुनौतीपूर्ण होगा। कप्तान विराट कोहली भी जल्द ही टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये तीसरे टी20 मैच के दौरान खिलाड़ियों के अभ्यास के वीडियो को दिखाया था।

Open in app