भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी ऊंगली में चोट के कारण टीम से हुआ बाहर

भारती टीम ने पहले मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी।

By भाषा | Published: November 20, 2019 05:11 PM2019-11-20T17:11:58+5:302019-11-20T17:11:58+5:30

Ind vs Ban, Day Night Test: Bangladeshi batsman Saif Hassan ruled out for Kolkata Test after split his finger webbing | भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी ऊंगली में चोट के कारण टीम से हुआ बाहर

भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी ऊंगली में चोट के कारण टीम से हुआ बाहर

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सैफ हसन भारत के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।हसन इंदौर टेस्ट के दौरान स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के तौर पर अपनी ऊंगली के बीच में चोट लगा बैठे थे।

बांग्लादेश के रिजर्व सलामी बल्लेबाज सैफ हसन बुधवार को ऊंगली में चोट के कारण भारत के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इक्कीस साल के हसन इंदौर में पहले टेस्ट के दौरान स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के तौर पर अपनी ऊंगली के बीच में चोट लगा बैठे थे।

इस बल्लेबाज के ईडन गार्डन्स में होने वाले ऐतिहासिक गुलाबी गेंद के टेस्ट में अपना पदार्पण करने की उम्मीद थी, क्योंकि नियमित सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम और इमरूल कायेस शुरुआती टेस्ट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके थे।

भारतीय टीम शुरुआती मैच में पारी और 130 रन की जीत के बाद दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाए है। दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा। पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर समेटते हुए 493 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 213 रनों पर ऑउट कर मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह चोट अभी तक ठीक नहीं हुइ्र है और चिकित्सीय दल की राय है कि पूरी तरह से उबरने के लिये उन्हें आराम दिये जाने से लाभ मिलेगा। इसलिये सैफ दूसरे टेस्ट की टीम में नहीं खेलेंगे।’’

Open in app