IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने मार्नस लॉबुशेन को लेकर कहा- अगर सफलता का गलत असर नहीं पड़ा तो...

लाबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

By भाषा | Published: January 14, 2020 02:15 PM2020-01-14T14:15:03+5:302020-01-14T14:15:03+5:30

IND vs AUS: Steve Smith predicts Marnus Labuschagne can be a big player in future if he keeps a level head | IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने मार्नस लॉबुशेन को लेकर कहा- अगर सफलता का गलत असर नहीं पड़ा तो...

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने मार्नस लॉबुशेन को लेकर कहा- अगर सफलता का गलत असर नहीं पड़ा तो...

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उभरते हुए युवा बल्लेबाज मार्नस लॉबुशेन अगर अपने पांव जमीं पर रखे तो वह भविष्य में प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं। स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरूआत करने वाले 22 साल के इस खिलाड़ी को सलाह देते हुए कहा कि उनके लिए इस सफलता को जारी रखना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

लाबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के बाद तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने मौजूदा सत्र में अब तक 896 रन बनाये है जहां उनका औसत 112 का है। इस दौरान उन्होने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो-दो शतक भी लगाये।

स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘अब उसके लिए यह वास्तविक चुनौती है, इस शानदार श्रृंखला के बाद उससे उम्मीदें और बढ़ेगी और उसे इससे निपटना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसकी सीखने की इच्छा मुझे पसंद है। वह कितनी जल्दी समझ जाता है और अगर वह ऐसा करना जारी रखता है, तो लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ा खिलाड़ी बनेगा।

पूर्व कप्तान ने इस युवा खिलाड़ी को सलाह दी, ‘‘ उसे खुद पर भरोसा करना होगा कि वह अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। उसे हर बार मैदान पर नयी शुरूआत करनी है। उसे इस बात की अच्छी समझ है कि वह कैसे खेलना चाहता है और किसी युवा खिलाड़ी के लिए यह बड़ी बात है।’’ लाबुशेन तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ भारत दौरे पर है। 

Open in app