IND vs AUS: Rohit Sharma wants to change his stat of centuries in losing cause in Australia | IND vs AUS: शतक के बावजूद कायम रहा रोहित का 'अनचाहा' रिकॉर्ड, खुद कहा, 'इस चीज' को बदलना चाहता हूं'
रोहित शर्मा ने सिडनी वनडे में अपना 22वां शतक जड़ा (AFP)

रोहित शर्मा सिडनी वनडे में भारत की हार के बावजूद अकेले फाइटर की तरह खेले। 289 रन के लक्ष्य के जवाब में महज 4 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बावूजद रोहित की 133 रन की दमदार पारी की बदौलत भारतीय टीम 254 रन बनाने में सफल रही और 34 रन के करीबी अंतर से मैच हारी।

रोहित शर्मा ने 129 गेंदों में 6 चौकों और 10 चौकों की मदद से 133 रन की पारी खेली जो उनके वनडे करियर का 22वां शतक है। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने गांगुली के 22 शतकों की बराबरी कर ली। यही नहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपना पांचवां शतक जड़ा और इस देश में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

रोहित चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया में अपना एक अनचाहा रिकॉर्ड बदलना

इस दमदार पारी के बावजूद रोहित शर्मा शतकों से जुड़ा अपना एक अनचाहा रिकॉर्ड है बदलना चाहते हैं। दरअसल रोहित ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो चार वनडे शतक लगाए हैं, उन चारों में ही भारत को हार मिली है। अब तक ऑस्ट्रेलिया में रोहित के शतक से भारत को सिर्फ एक बार ही जीत मिली है, लेकिन वो बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी।

सिडनी वनडे में हार के बाद रोहित ने कहा, 'दुर्भाग्य से, चारों शतक जो मैंने ऑस्ट्रेलिया में (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) लगाए उसमें हम हा गए।' उन्होंने कहा, ये एक चीज है जिसे मैं बदलना चाहता हूं, अगर मैं शतक बनाऊं तो मैं ये सुनिश्चित चाहता हूं कि हम मैच भी जीते।'

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में अपना वनडे शतक जनवरी 2015 में मेलबर्न में जड़ा था, उस मैच में रोहित की 138 रन की पारी की मदद से भारतीय टीम 267 रन तक पहुंची थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच जीत लिया था।

इसके बाद रोहित ने जनवरी 2016 में भी पर्थ में 171* और ब्रिस्बेन में 124 रन की शतकीय पारियां खेली थीं लेकिन भारत को इन दोनों मैचों में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अब सिडनी में भी रोहित ने 133 रन की शतकीय पारी खेली लेकिन टीम इंडिया इस मैच में भी 34 रन से हार गई।

हालांकि रोहित ने 2015 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में बांग्लादेश के खिलाफ जब शतक जड़ते हुए 137 रन की पारी खेली थी तो भारत को जीत मिली थी।   


Web Title: IND vs AUS: Rohit Sharma wants to change his stat of centuries in losing cause in Australia
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे