Ind vs aus: rohit sharma becomes fastest batsman to complete 1000 runs against australia on home ground | सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, फिर भी तोड़ डाला कोहली और सचिन का यह खास रिकॉर्ड
रोहित शर्मा 15 गेंदों में दो चौके की मदद से सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Highlights10 रनों की पारी के दौरान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होमग्राउंड पर 1000 रन पूरा कर लिया।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड सचिन के नाम है, जिन्होंने 30 पारियों में 1561 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा 15 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इस छोटी सी पारी के दौरान उन्होंने एक इतिहास रच दिया और कोहली के अलावा सचिन को भी पीछे छोड़ दिया।

10 रनों की पारी के दौरान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होमग्राउंड पर 1000 रन पूरा कर लिया और वह सबसे तेज यह कारनामा करने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित से पहले चार खिलाड़ी ही यह कारनामा कर पाए हैं, लेकिन उन्होंने सबसे कम पारियों में ऐसा किया है।

रोहित ने सिर्फ 18 पारियों में होमग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 वनडे रन पूरे कर लिए, जबकि सचिन और कोहली ने 19-19 पारियों में यह कारनामा किया है। वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन पूरे किए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 30 पारियों में 1561 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद इयोन मोर्गन ने 31 पारियों में 1247 रन बनाए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 20 पारियों में 1032 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा के खाते में 1000 रन हैं। इसके बाद एमएस धोनी का नंबर है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर 26 पारियों में 926 रन बनाए हैं।

Web Title: Ind vs aus: rohit sharma becomes fastest batsman to complete 1000 runs against australia on home ground
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे