Ind vs Aus: Return for KL Rahul and Ajinkya Rahane and rest for Rohit Sharma against Australia ahead of ICC World Cup | Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित को मिल सकता है आराम, इन खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में वापसी
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है।विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के लिए वनडे सीरीज काफी अहम होगी, क्योंकि विश्व कप से पहले दोनों टीमों के पास खुद को परखने का मौका है।

आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई कुछ सीनियर बल्लेबाजों और गेंदबाजों को आराम दे सकती है। यह फैसला खिलाड़ियों के वर्क लोड को कम करने के लिए रोटेशन के आधार पर किया जाए। ऐसे में रोहित शर्मा के कुछ मैचों में आराम देने की संभावना है, वहीं केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हो सकती है।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे के अलावा तीन टी20 मैचों की सीरीज में आराम दिया गया था। हालांकि कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं। द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित दोनों को आराम दिया जाता है तो टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को ही टीम में जगह मिल सकती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज इन दोनों के लिए कड़ी परीक्षा है। सीमित ओवरों में टीम इंडिया की बेहतरीन स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने पिछले एक साल में काफी मैच खेले हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और पूरे न्यूजीलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है।


Web Title: Ind vs Aus: Return for KL Rahul and Ajinkya Rahane and rest for Rohit Sharma against Australia ahead of ICC World Cup
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे