IND vs AUS: Justin Langer hints David Warner and Joe Burns as opener in test series | IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कौन करेंगे ओपनिंग? कोच जस्टिन लैंगर ने कर दिया खुलासा
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।कोच जस्टिन लैंगर ने बताए ओपनर के नाम।डेविड-वॉर्नर के साथ जो बर्न्स होंगे बतौर सलामी बल्लेबाज।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीजी की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, जहां पृथकवास में रहते हुए वह प्रैक्टिस भी कर रही है, लेकिन टेस्ट शृंखला की शुरुआत से एक महीने पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बड़ा खुलासा कर दिया है।

डेविड वॉर्नर-जो बर्न्स करेंगे ओपनिंग

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन सलामी बल्लेबाज होंगे। आईसीसी को दिए इंटरव्यू में लैंगर ने कहा, "जब पिछली बार हमे टेस्ट क्रिकेट खेला था तो जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर की जोड़ी हमें अच्छी लगी थी। उनका तालमेल वाकई में अच्छा था और साथ में वो बहुत ही अच्छा काम करते हैं। इसी वजह से इस वक्त हमने फैसला लिया है कि इसी जोड़ी के साथ उतरेंगे। यह खिलाड़ी बदले जा सकते हैं लेकिन उनके साथ बने रहना काफी अच्छी बात होगी।" 

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए 84 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए 84 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

कोच लैंगर के मुताबिक वॉर्नर और बर्न्स ने समर सीजन में बेहतर खेल दिखाया है। उस सीजन में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में टॉप रैंकिंग मिली थी। ऐसे में इन ओपनरों को कमतर बिल्कुल नहीं आंका जा सकता है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 सीरीज

टीम इंडिया आईपीएल 2020 की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, जहां उसने टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया 2 साल पहले मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत की सफलता को दोहराना चाहती है।

अगले दो हफ्तों तक पुलमैन होटल में रहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम अगले दो सप्ताह तक पुलमैन होटल में रहेगी। यहां पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी। वह अब अन्य होटल में चली गयी है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार होटल के अधिकारियों ने भारतीय कप्तान को ठहरने के लिए विशेष पेंटहाउस सूइट दिया जहां अमूमन आस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर रुकते हैं। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 10 मुकाबले खेले जाने हैं।
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 10 मुकाबले खेले जाने हैं।

टेस्ट सीरीज के बीच भारत लौटेंगे विराट कोहली

कप्तान कोहली एडीलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे। पृथकवास के दौरान उनका विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Web Title: IND vs AUS: Justin Langer hints David Warner and Joe Burns as opener in test series

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे