IND vs AUS: Ishant Sharma, Rohit Sharma ruled out of first two Tests | IND vs AUS: पहले 2 टेस्ट मैचों से रोहित शर्मा समेत इशांत शर्मा बाहर, शेष सीरीज में भी खेलना संदिग्ध
रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी ने भारत के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर दी है।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज।चोट से उबर रहे रोहित-इशांत।पहले दो टेस्ट नहीं खेल सकेंगे दोनों खिलाड़ी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को 2 बड़े झटके लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज रोहित शर्मा का पहले दो टेस्ट में मैच से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों का शेष 2 मैचों में भी खेलना संदिग्ध है।

एनसीए में चोट से उबर रहे रोहित और इशांत

रोहित और इशांत इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं। बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा। दोनों खिलाड़ियों को 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के लिये टेस्ट टीम में रखा गया था लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है। 

फिट होने में लगेंगे 3-4 हफ्ते

बोर्ड के एक सूत्र ने मंगलवार को कहा, ‘‘एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिए तीन से चार हफ्ते लगेंगे। ’’ 

रोहित ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिये एनसीए में केवल अपनी ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं।

भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके रोहित शर्मा

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 108 मुकाबलों में वह 2773 रन बना चुके हैं। आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 200 मैचों में 1 शतक और 39 अर्धशतकों की मदद से 5230 रन बनाए हैं।

इशांत शर्मा के प्रदर्शन पर एक नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के राइट फास्ट मीडियम गेंदबाज इशांत शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 97 टेस्ट में 3.18 की इकॉनमी के साथ 297 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 80 वनडे में ये फिरकी गेंदबाज 115 शिकार कर चुका है। बात अगर 14 टी20 की करें, तो इशांत 8 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं। 90 आईपीएल मैचों में इस बॉलर ने 71 शिकार किए हैं। 

Web Title: IND vs AUS: Ishant Sharma, Rohit Sharma ruled out of first two Tests

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे