IND vs AUS: BCCI asks CA to relax quarantine for Rohit Sharma and Ishant Sharma | खुशखबरी! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज, रास्ता निकालने की कोशिश में BCCI
खुशखबरी! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज, रास्ता निकालने की कोशिश में BCCI

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज।चोट से उबर रहे रोहित-इशांत।पृथकवास नियमों में छूट दिलाने की कोशिश में बीसीसीआई।

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले सकते हैं। पहले आशंका जताई जा रही थी कि ये दोनों खिलाड़ी अगर फिट होकर ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना भी होते हैं, तो 14 दिनों के पृथकवास नियम के चलते दोनों टेस्ट सीरीज खेलने से वंचित रह जाएंगे, लेकिन अब बीसीसीआई ने रास्ता निकालने की कोशिश शुरू कर दी है।

बीसीसीआई अधिकारी ने 'द इंडियन एक्सप्रेस' को बताया, "बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क में है, जो पृथकवास नियमों में छूट के बारे में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बात करेगा। अगर नियमों में राहत दी जाती है, तो रोहित और ईशांत दोनों दौरे के दूसरे प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।"

एनसीए में चोट से उबर रहे रोहित और इशांत

रोहित और इशांत इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं। बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा। दोनों खिलाड़ियों को 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के लिए टेस्ट टीम में रखा गया है।

फिट होने में लगेंगे 3-4 हफ्ते

बोर्ड के एक सूत्र ने मंगलवार को कहा, ‘‘एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिए तीन से चार हफ्ते लगेंगे।’’ 

रोहित ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिये एनसीए में केवल अपनी ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर- एडिलेड
दूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर- मेलबर्न
तीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी- सिडनी
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी- ब्रिसबेन

Web Title: IND vs AUS: BCCI asks CA to relax quarantine for Rohit Sharma and Ishant Sharma

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे