IND vs AUS: भारत के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किए ये दो बदलाव, इस स्टार स्पिनर को किया बाहर

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे की टीम के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं, एडम जम्पा और बिली स्टेनलेक की वापसी हुई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 17, 2019 11:51 AM2019-01-17T11:51:21+5:302019-01-17T11:51:21+5:30

IND vs AUS: Australia makes two changes for 3rd odi against India, Adam Zampa, Billy Stanlake recalled | IND vs AUS: भारत के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किए ये दो बदलाव, इस स्टार स्पिनर को किया बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे के लिए लायन की जगह जम्पा को दिया मौका (AFP)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ शुक्रवार को मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे के लिए गुरुवार को अपनी प्लेइंग इलेवन ऐलान कर दिया है। इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में गो बदलाव किए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने एडम जम्पा और बिली स्टेनलेक को टीम में शामिल किया है। स्टेनलेक को तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ की जगह मौका दिया गया है जबकि स्पिन गेंदबाज नाथन लायन की जगह एडम जम्पा को शामिल किया गया है। 

केन रिचर्डसन को टीम में कवर अप के तौर पर शामिल किया गया है। इस मैच के बाद वह शनिवार को बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच में खेलेंगे। पहले भी पीठ की समस्या से जूझते रहे जेसन बेहरनडॉर्फ को उनकी बीबीएल टीम पर्थ स्कॉर्चर्स ने अब भी रिलीज नहीं किया है।

लायन को भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में खेलने के बाद ही बाहर कर दिया गया है, जिन्हें पहले दो मैचों के लिए जम्पा पर तवज्जो दी गई थी। ये दोनों ही स्पिनर इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने के प्रमुख दावेदार हैं। 

एडम जम्पा के आने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को जरूरी विविधता मिलेगी। साथ ही मेलबर्न की विकेट पर उनकी मौजदूगी से भारतीय बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

हालांकि लायन भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में कोई विकेट नहीं ले पाए लेकिन उनकी गेंदबाजी की कप्तान एरॉन फिंच ने तारीफ की है। फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन के ऐलान से पहले लायन के बारे में कहा, 'मेरे ख्याल से वह काफी प्रभावशाली रहे हैं। अगर वह ऐसी ही गेंदबाजी करते रहे तो उन्हें इसका इनाम मिलेगा।'

वहीं उम्रदराज गेंदबाज पीटर सिडल पिछले मैच में कोई विकेट न ले पाने के बावजूद अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। पहले दो वनडे में नाकाम रही ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी एरॉन फिंच और एलेक्स केरी पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा।

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन:

एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जाए रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जम्पा, बिली स्टेनलेक।

Open in app