Ind vs Aus, 5rd ODI Live Streaming: यहां देखें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 5वें वनडे मैच का लाइव प्रसारण

Ind vs Aus, 5th ODI Live Streaming When, Where and How to Watch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: March 12, 2019 01:44 PM2019-03-12T13:44:07+5:302019-03-12T17:54:49+5:30

Ind vs Aus 5rd ODI Live Streaming India vs Australia Live Telecast full commentary, Date & Time, When, Where and How to Watch on Hotstar, Star Sports | Ind vs Aus, 5rd ODI Live Streaming: यहां देखें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 5वें वनडे मैच का लाइव प्रसारण

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे दिल्ली में खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5वां मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि सीरीज अभी 2-2 की बराबरी पर चल रही हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि दोनों टीमें सीरीज में अभी 2-2 की बराबरी पर चल रही है और आखिरी मुकाबला जो टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को हैदराबाद में 6 विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने नागपुर में खेले रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली थी और उसके लिए सीरीज जीतना आसान लग रहा था। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार वापसी की और रांची में टीम इंडिया को 32 रनों से हरा दिया। इसके बाद मोहली वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कब और कहां खेला जाएगा पांचवां और आखिरी वनडे मैच ?

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच बुधवार यानि 13 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

- कहां देख सकेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें वनडे मैच का लाइव प्रसारण ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समय के अनुसार दोपहर 01.30 बजे से किया जाएगा।

- किस टीवी चैनल पर होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें वनडे मैच का लाइव प्रसारण ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें और आखिरी वनडे मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। मैच की हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी या स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर और अंग्रेजी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 या स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी पर देख सकते हैं।

- मोबाइल पर कैसे देख सकेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांचवें वनडे मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार और जीओ टीवी पर किया जाएगा। मैच का लाइव अपडेट lokmatnews.in पर पढ़ सकते हैं।

फिरोजशाह कोटला मैदान में कैसा रहा है भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड ?

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच चार मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र जीत 1998 में हासिल की थी। इस ग्राउंड पर भारतीय टीम ने 1983 से 2017 के बीच कुल 19 वनडे मैच खेल हैं, जिनमें से उसने 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम को 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच रद्द हुआ है।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांचवें वनडे के लिए क्या हैं टीमें ?

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, डार्सी शॉर्ट, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, एश्टन टर्नर, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लायन एडम जम्पा और एंड्रयू टाई।

Open in app