Ind vs Aus, 2nd Test: पर्थ टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, बाहर हुए ये दो दिग्गज खिलाड़ी

भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By भाषा | Published: December 13, 2018 12:31 PM2018-12-13T12:31:12+5:302018-12-13T12:31:12+5:30

Ind vs Aus, 2nd Test: Rohit Sharma and Ravichandran Ashwin Ruled out of Perth Test | Ind vs Aus, 2nd Test: पर्थ टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, बाहर हुए ये दो दिग्गज खिलाड़ी

विराट कोहली के साथ रविचंद्रन अश्विन

googleNewsNext

पर्थ, 13 दिसंबर। भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारत के लिए यह दोहरा झटका है, क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अभी टखने की अपनी चोट से नहीं उबरे हैं।

इन तीनों के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहने के कारण भारत ने हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को अपनी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

पृथ्वी शॉ एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे। पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जबकि रोहित की पीठ में दर्द उभर आया था। भारत ने पहला मैच 31 रन से जीता।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘पृथ्वी शॉ के दाएं टखने में चोट लग गई थी और वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन अब भी उनका उपचार चल रहा है। आर अश्विन के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और अभी उनका उपचार चल रहा है। एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान रोहित की पीठ के निचले हिस्से में दर्द होने लगा था और उनका भी उपचार चल रहा है। वह भी दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।’’ 

इसमें कहा गया है, ‘‘टीम प्रबंधन इन खिलाड़ियों पर करीबी नजर रखे हुए है और तीसरे टेस्ट मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर उचित समय पर फैसला किया जाएगा।’’ 

भारत की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

Open in app