Ind vs Aus: उस्मान ख्वाजा ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर एक हाथ से लिया कैच, कोहली भी रह गए हैरान

कोहली से फैंस को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो खराब किस्मत के शिकार बने और उस्मान ख्वाजा ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर उनका कैच पकड़ा।

By सुमित राय | Published: December 6, 2018 09:47 AM2018-12-06T09:47:22+5:302018-12-06T09:47:22+5:30

Ind vs Aus, 1st Test: Usman Khawaja takes incredible catch of Virat Kohli | Ind vs Aus: उस्मान ख्वाजा ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर एक हाथ से लिया कैच, कोहली भी रह गए हैरान

उस्मान ख्वाजा

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नें उनके फैसले को गलत साबित कर दिया। भारतीय टीम ने 15 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए और बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली को आना पड़ा।

हाल के समय में शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली से फैंस को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो खराब किस्मत के शिकार बने और उस्मान ख्वाजा ने सुपरमैन की तरह छलांग लगाकर उनका कैच पकड़ा। विराट कोहली दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

दरअसल, विराट कोहली तीन रन बनाकर खेल रहे थे और पैट कमिंस की ऑफ स्टंप के बाहर अधिक गति से फेंकी गई गेंद पर वो आक्रामक शॉट खेलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन गेंद उस्मान ख्वाजा के हाथ में गई। उस्मान ख्वाजा के लिए यह कैच इतना आसान नहीं था। थर्ड मैन बाउंड्री की ओर जाती गेंद को ख्वाजा ने लंबी छलांग लगाकर एक हाथ से कैच पकड़ा।


इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल को जोश हेजलवुड ने दूसरे ही ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और अजिंक्य रहाणे (13) भी सस्ते में आउट हो गए।

Open in app