IND vs AUS, 1st ODI: team india wicket keeper rishabh pant injured during match | IND vs AUS, 1st ODI: भारत को बड़ा झटका, ऋषभ पंत के सिर में लगी चोट
IND vs AUS, 1st ODI: भारत को बड़ा झटका, ऋषभ पंत के सिर में लगी चोट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए। इसके चलते वह विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए। पंत के स्थान पर केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर भूमिका निभाई।

बीसीसीआई ने संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘ऋषभ पंत के हेलमेट पर बल्लेबाजी करते समय गेंद लगी जिससे परेशानी हो रही थी। उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला। पंत अभी निगरानी में हैं।’’ पंत ने भारतीय पारी में 33 गेंदों पर 28 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर रोक दिया। एक बार फिर भारत के शीर्ष क्रम ने अपना काम किया लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा।

शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली। बाकी का कोई और बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका। ऋषभ पंत 28 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने दो-दो और एडम जाम्पा तथा एश्टन अगर ने एक-एक विकेट लिया।

Web Title: IND vs AUS, 1st ODI: team india wicket keeper rishabh pant injured during match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे