IND vs AUS, 1st ODI: players tie black arm band on arm in honor of former cricketer dean jones | IND vs AUS, 1st ODI: बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी, भावुक कर देगी वजह
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत।खिलाड़ियों ने बांह पर बांधी काटी पट्टी।दिवंगत क्रिकेटर डीन जोन्स के सम्मान में लिया फैसला।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। खास बात ये रही कि इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के खिलाफ बांह पर काली पट्टी लगाए नजर आए, जिसकी वजह आपको भावुक कर देगी।

डीन जोन्स के सम्मान में बांधी काली पट्टी

दरअसल दोनों टीमों ने दिवंगत क्रिकेटर डीन जोन्स के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधी। जोन्स का सितंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान निधन हो गया था। 

भारत में हुआ था डीन जोन्स का निधन

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 52 टेस्ट और 164 वनडे खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज जोन्स आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के कमेंटरी पैनल के हिस्से के तौर पर मुंबई में थे जब दिल का दौरा पड़ने के कारण 24 सितंबर को उनका निधन हो गया। उनके सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ शृंखला के दौरान उन्हें दो बार श्रद्धांजलि देने का फैसला किया था।

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी दिया जाएगा सम्मान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी जोन्स को श्रद्धांजलि देगा। जोन्स जब खेलते थे तो अपने इस घरेलू मैदान पर उनको दर्शकों का काफी समर्थन मिलता था।  

सबसे बड़ा सम्मान एमसीजी पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान दिया जाएगा। यह श्रद्धांजलि पहले दिन चाय के विश्राम के समय तीन बजकर 24 मिनट पर दी जाएगी जहां जोन्स की पत्नी जेन और परिवार के सदस्य मौजूद होंगे। 

इस दौरान स्थानीय लेखक क्रिस ड्रिस्कोल की कविता पढ़ी जाएगी तो उन्होंने जोन्स के निधन पर लिखी है। पूरे टेस्ट के दौरान दर्शकों के बैठने की जगह पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बैनर लगाया जाएगा। अन्य योजनाओं पर भी चर्चा चल रही है।

तीन बजकर 24 मिनट पर श्रद्धांजलि

जोन्स ने टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक की मदद से 3631 रन बनाए जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम पर 6063 रन दर्ज हैं। जोन्स का सर्वोच्च प्रथम श्रेणी स्कोर और टेस्ट कैप संख्या 324 है और इसलिए फैसला किया गया कि उन्हें तीन बजकर 24 मिनट पर श्रद्धांजलि दी जाए। 

Web Title: IND vs AUS, 1st ODI: players tie black arm band on arm in honor of former cricketer dean jones

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे